शेयर बाजार भी मोदी सरकार से हुआ प्रभावित

ब्यूरो,

मोदी सरकार की दूसरी सालगिरह भारतीय शेयर बाज़ार के लिए भी शुभ दिन साबित हुई। पिछले दो कारोबारी सत्र में सेंसेक्स जहां 1060 अंक चढ़कर बंद हुआ, वहीं निफ्टी भी दो दिनों में 320 अंक चढ़ा। निफ्टी ने आज 8,069 के रिकार्ड स्तर को छुआ।

ट्रेडर्स के लिए आज का दिन अत्यंत खास रहा, क्योंकि सेंसेक्स और निफ्टी साल 2016 की नई ऊंचाई पर बंद हुए हैं। 4 नवंबर 2015 के बाद निफ्टी ने पहली बार 8,000 के रिकार्ड स्तर को छुआ है। आज बीएसई 485 अंक चढ़कर 26,366 अंक पर बंद हुआ। बाज़ार में तेज़ी की असली वजह यह रही कि इंटरनेशनल मार्केट में आज क्रूड ऑयल की कीमतों में तेज़ी थी। साथ ही कल कैबिनेट में पास हुए गुड्स पॉलिसी और बेहतर मानसून की उम्मीदों की वजह से बाजार पर सकरात्मक असर पड़ा।

profit

मार्गन स्टैनले ने बुधवार को इंडियन मार्केट की रेटिंग इक्वल वेटिंग को सुधार कर ओवरवेट कर दिया है। उधर अमेरिकी मार्केट का हाउसिंग डेटा भी बाजार में तेजी का वजह रहा।

निफ्टी के 50 में से 28 शेयर बढ़त के हरे निशान पर बंद हुए। सबसे ज्यादा एल एंड टी का शेयर 13.89 फीसदी ऊपर बंद हुआ। कल एल एंड टी के तिमाही नतीजे आये थे। आज इंफ्रा शेयरों में जबर्दस्त तेजी देखी गई। वहीं निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 3.5 फीसदी से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ है।

रेटिंग एजेंसी मार्गन स्टैनले ने बाजार का बेस रेट 26,000 रखा है। मोदी सरकार के तीसरे साल कई महत्वपूर्ण सुधार के उम्मीद है। इनमें जीएसटी विधेयक महत्वपूर्ण है। राज्यसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या बढ़ने के बाद कई विधेयक पारित होने की उम्मीद भी बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.