KaiOS बेस्ड Jio फोन में आया WhatsApp

KaiOS jio phone
KaiOS jio phone

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

लम्बे इंतजार के बाद JioPhone के लिए वॉट्सऐप को आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया गया है, इसे KaiOS बेस्ड JioPhone के लिए 15 अगस्त तक जारी किया जाना था, हालांकि अब इसे जियोस्टोर के जरिए जारी किया गया है।

यूजर्स JioStore के जरिए अपने-अपने JioPhone और JioPhone 2 पर वॉट्सऐप के खासतौर पर डिजाइन किए गए वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं, जुलाई में 41वें एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने YouTube वर्जन के साथ WhatsApp के जारी होने की जानकारी दी थी।

एंड्रॉयड और iPhone के अपने वर्जन की तरह ही जियोफोन के लिए डिजाइन किए गए वॉट्सऐप में भी एंड-टू-एंड इनक्रिप्शन दिए जाने का दावा किया जा रहा है. इस ऐप के जरिए यूजर्स वॉयस मैसेजेस को रिकॉर्ड और सेंड भी कर पाएंगे।

अपने जियोफोन में वॉट्सऐप डाउनलोड करने के लिए मेन्यू से जियोस्टोर में जाएं और यहां लिस्ट में वॉट्सऐप को खोजें, इसके बाद इंस्टॉलेशन शुरू करने के लिए Install का विकल्प चुनें, ध्यान रहे वॉट्सऐप ऑपरेट करने के लिए आपके जियोफोन में लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का चलना जरूरी है, इसके अलावा वॉट्सऐप चलाने के लिए आपको अपने फोन नंबर को वेरिफाई करना भी जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.