जियो ने अनलिमिटेड प्लान्स में किया बदलाव, अब नहीं मिलेंगी पहले वाली सुविधाएँ!

शिखा पाण्डेय । Navpravah.com

अपनी लॉन्चिंग से लेकर प्रचार तक ग्राहकों को अनलिमिटेड सुविधाएं देने वाले रिलायंस जियो ने अब अपनी सुविधाएँ लिमिटेड कर दी हैं। रिलायंस जियो ने अपने लगभग सभी प्लान्स में बदलाव किया है और कुछ रिचार्ज बंद भी कर दिए हैं। साथ ही नए प्लान्स में जियो ने यूजर्स को मिलने वाली डाटा स्पीड में भी बदलाव किया है।

जियो के प्लान्स में हुआ सबसे बड़ा बदलाव यह है कि हाई स्पीड डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद मिलने वाली स्पीड को जियो ने आधा कर दिया है। मतलब अब डेली की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट 128 kbps की बजाय 64 kbps की स्पीड पर ही चलेगा।

जानिए क्या हैं जियो द्वारा किए गए बदलाव व नए प्लान्स-

– जियो का सबसे छोटा रिचार्ज अब 52 रुपये का है, जिसमें यूजर को 7 दिन की वैधता मिलेगी, 7 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी, लेकिन यूजर को रोजाना हाई स्पीड का केवल 0.15GB डेटा ही मिलेगा। मतलब कुल सात दिन में यूजर को 1.05GB डेटा मिलेगा।

– अगर आप कालिंग व इंटरनेट की वैधता 14 दिनों की चाहते हैं, तो आपको 98 रुपयों का रिचार्ज कराना होगा, जिसमें 14 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें भी यूजर को रोजाना हाई स्पीड का केवल 0.15GB डेटा ही मिलेगा। मतलब कुल 14 दिन में 2.10GB डेटा मिलेगा।

– 149 रुपये के रिचार्ज में यूजर को 28 दिन की वैधता मिलेगी, जिसमें 28 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा होगी। इसमें भी यूजर को रोजाना हाई स्पीड का केवल 0.15GB डेटा ही मिलेगा। मतलब 28 दिनों में 4.20GB डेटा मिलेगा।

– 399 रुपये के रिचार्ज में यूजर को 70 दिन की वैधता मिलेगी, जिसमें 70 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा होगी। इसमें यूजर को रोजाना हाई स्पीड का 1GB डेटा ही मिलेगा। हर प्लान की तरह ही इसमें भी रोजाना की स्पीड खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी।

-459 रुपये के रिचार्ज में यूजर को 84 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा होगी। इसमें भी यूजर को रोजाना हाई स्पीड का केवल 1GB डेटा ही मिलेगा। वहीं 509 रुपये के रिचार्ज में यूजर को 49 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें यूजर को रोजाना हाई स्पीड का 2GB डेटा मिलेगा। अन्य प्लान्स की तरह इसमें भी रोजाना की स्पीड खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी।

-999 रुपये के रिचार्ज में यूजर को 90 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें एक साथ 60GB डेटा मिलेगा। 60GB डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर मात्र 64kbps रह जाएगी लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहेगा।

-1999 रुपये के रिचार्ज में यूजर को 180 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें एक साथ 125GB डेटा मिलेगा। 125GB डेटा खत्म होने के बाद इसमें भी इंटरनेट की स्पीड घटकर मात्र 64kbps रह जाएगी, लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहेगा।

– 4999 रुपये का रिचार्ज जियो का इयरली रीचार्ज है। इसमें यूजर को 360 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसमें एक साथ 350GB डेटा मिलेगा। 350GB डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर मात्र 64kbps रह जाएगी, लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.