Jio यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी

जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी
जियो यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

रिलायंस जियो 4G डाउनलोड रफ्तार के मामले में सबसे आगे बनी हुई है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की तरफ से नवंबर के लिए जारी चार्ट में यह जानकारी दी गई है।

हालांकि, जियो के नेटवर्क प्रदर्शन में थोड़ी गिरावट आई और उसकी औसत रफ्तार 20.3 मेगाबाईट प्रति सेकेंड दर्ज हुई है। अक्टूबर में मुकेश अंबानी की कंपनी की औसत डाउनलोड रफ्तार 22.3 एमबीपीएस रही थी। ट्राई के माईस्पीड पोर्टल पर प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, नवंबर में भारती एयरटेल के 4G नेटवर्क का प्रदर्शन थोड़ा सुधरा है और यह अक्टूबर के 9.5 से बढ़कर नवंबर में 9.7 एमबीपीएस हो गया है।

वोडाफोन के नेटवर्क पर 4G डाउनलोड रफ्तार मामूली सुधार के साथ 6.8 एमबीपीएस रही है, जो अक्टूबर में 6.6 एमबीपीएस रही थी। वहीं आइडिया नेटवर्क पर यह 6.4 से घटकर 6.2 एमबीपीएस रह गई है। हालांकि, 4G अपलोड रफ्तार के मामले में आइडिया शीर्ष पर बनी हुई है‌।

जो कोई उपभोक्ता वीडियो देखता है, या इंटरनेट खोलता है अथवा ई-मेल खोलता है, तो डाउनलोड रफ्तार महत्वपूर्ण होती है। वहीं उपभोक्ता द्वारा तस्वीर वीडियो या अन्य कोई फाइल साझा करने के दौरान अपलोड रफ्तार महत्वपूर्ण हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.