अगर आपको पसंद हैं हीरे के गहने, तो ये ख़बर आप के लिए है

Dhanji Jewels

विशाखा मिश्रा । नवप्रवाह डॉट कॉम

आम जनमानस के लिए डायमंड इंडस्ट्री से एक अच्छी खबर है। लगातार सोने के बढ़ रहे भाव के बीच एक राहत देने वाली खबर ये है कि अब हीरा आपकी पहुंच से दूर नहीं है। ज्वेलरी इंडस्ट्री में धनजी ज्वेल्स की चर्चा ज़ोरों पर है। कंपनी ने हाल ही में अपना एक ई-कॉमर्स वेबसाइट लांच किया है, जिसके प्रोडक्ट्स बेहद किफ़ायती हैं, जिसे आम आदमी अफ़्फोर्ड कर सकता है। महज़ चार से पांच हज़ार रुपये में ही इसके प्रोडक्ट्स की रेंज शुरू होती है।

हीरे के व्यवसाय में लगभग एक दशक से एक्टिव महासुख चाँदपारा के मन में हमेशा से ये बात थी कि देश के हर वर्ग के व्यक्ति के पास सोने की तरह हीरे का भी गहना हो। सोचा तो उन्होंने काफी समय से था ये, लेकिन यह फलीभूत हुआ कुछ महीने पहले जब उन्होंने निर्णय किया कि वे धनजी को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर लेकर आएंगे। हाल ही में धनजी ने अपना ई-कॉमर्स वेबसाइट लांच किया, जिसके ज़रिये पूरी दुनिया भर से लोग आसानी से ज्वेलरी की खरीददारी कर सकेंगे।

नवप्रवाह के संवाददाता ने जब कंपनी के निदेशक महासुख से पूछा कि धनजी बाकी हीरे कंपनियों से कैसे अलग है तो उन्होंने बताया कि हमारे लिए यह सिर्फ व्यवसाय नहीं है, इमोशन भी है। हमारे लिए मुनाफे से ज़्यादा मायने रखता है, हमारे ग्राहकों के चेहरे की मुस्कान। अगर आपको कोई चीज़ बहुत पसंद है, लेकिन आप के पास उसे खरीदने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो आप को निश्चित दुःख होगा। अब ऐसे में आप के पास एक ऐसा विकल्प हो, जिससे आप अपनी ख्वाहिश पूरी कर सकें तो आप ज़रूर खुश होंगे। हम ई-कॉमर्स ( www.dhanjijewels.com ) के ज़रिये उन सब के पास पहुंचना चाहते हैं, जो हीरा पहनना चाहते हैं। हमने प्रोडक्ट्स का रेंज बेहद कम रखा है ताकि हर कोई इसे अपना बना सके।

महासुख ने बताया कि हमारा टारगेट है कि हम देश के हर कोने तक पहुंचे, सिर्फ बड़े शहर ही नहीं। उन्होंने कहा कि लगभग सभी बड़े शहरों में डायमंड को लेकर जागरूकता है, लेकिन टू-थ्री टियर सिटीज़ में अभी भी लोगों के मन में यह भ्रम रहता है कि हीरा है तो बहुत ज़्यादा महंगा होगा। जब कि ऐसा है नहीं, हीरे महंगे भी होते हैं और कम पैसे में भी आते हैं। सब क्वालिटी, कलर और क्लैरिटी का खेल है। उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम से ही लोग जागरूक होंगे, इसलिए मीडिया को भी इस इंडस्ट्री की खबरों पर फोकस करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.