शिवसेना की मोदी की तारीफ, कहा, ‘दुनिया जीतने निकले हैं मोदी’

अमित द्विवेदी,

महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना आए दिन मोदी सरकार पर हमला बोलती रहती है लेकिन इस बार अपने मुखपत्र सामना के ज़रिए शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। ‘ज़ोरदार मोदी’ नामक लिखे गए सम्पादकीय में सामना में लिखा गया है कि अमेरिकी कांग्रेस के सामने प्रधानमंत्री मोदी ने ज़ोरदार और ऐतिहासिक भाषण दिया।

प्रधानमंत्री मोदी पर शिवसेना का रुख बदलता नज़र आ रहा है। हमेशा मोदी सरकार पर हमला बोलने वाली पार्टी शिवसेना ने मोदी की जमकर तारीफ की। सामना के सम्पादकीय में लिखा गया है कि मोदी अपने भाषण से अमेरिकियों की तालियां बटोर रहे हैं, दिल जीत रहे है और देश को मान-सम्मान दिला रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री जोश में है और वे दुनिया को जीतने की मुहिम पर निकले है। उनका अभिनंदन और शुभकामनाएं।

सम्पादकीय में मोदी और बराक ओबामा की दोस्ती का भी ज़िक्र किया गया है। दोनों की दोस्ती का कुछ इस तरह उल्लेख किया गया है, “ऐसा लगने लगा है कि निवृत्ति के बाद वे अपनी पत्नी के साथ सूरत, राजकोट, पोरबंदर, मनाली, महाबलेश्वर या दिल्ली में बसनेवाले है ऐसा लगने लगा है।” यही नहीं शिवसेना ने अमेरिका की नीतियों में दोहरेपन को लेकर लताड़ा भी है, सम्पादकीय में आगे लिखा गया है कि मुंबई पर हुए आतंकवादी हमले के समय अमेरिका द्वारा हिन्दुस्तान की सहायता करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने कृतज्ञता जताई। लेकिन इसी अमेरिका ने पाकिस्तान को आर्थिक मदद और हथियारों की आपूर्ति की नीति बंद नही की है।

सामना के सम्पादकीय के अनुसार, एक तरफ अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ हिन्दुस्तान को समर्थन देता है और दूसरी तरफ पाकिस्तान को एफ-16 जैसे लड़ाकू विमानो की आपूर्ति कर व्यापार करता है। अमेरिका के इस दोहरापन समझना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.