भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, पाक सेना प्रमुख राहिल ने कहा, “हर हमले का देंगे जवाब”

शिखा पाण्डेय,

भारत और पाकिस्तान की सीमा पर बढ़े तनाव और नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों के बीच गोलीबारी पर बौखलाए पाकिस्तानी सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने अपने सैनिकों से आह्वान किया है कि पाकिस्तान की रक्षा में एक भी पत्थर पीछे छूट न जाय, भारत के हमलों का मुंहतोड़ जवाब दीजिये। शरीफ ने कहा कि कश्मीर को ठंडे बस्ते में कतई नहीं डाला जा सकता।

पाकिस्तानी सेना के एक बयान के अनुसार रविवार (13 नवंबर) देर रात भिम्बर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सैनिकों के कथित संघर्ष विराम उल्लंघन में सात पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। रावलपिंडी के नजदीक झेलम में मारे गए सैनिकों के अंतिम संस्कार में शरीक होने गए शरीफ ने कहा कि सीमा पार से होने वाली फायरिंग का मुंहतोड़ जबाव भारत को दो। पाक सेना के प्रवक्ता के मुताबिक, राहिल शरीफ ने सीमा पर हो रहे हमलों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पाक सेना सीमा पार से हो रहे हर हमले का माकूल जबाव देगी।

इस बीच पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारतीय सैनिकों के हमले का हमने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। आसिफ ने कहा कि हमारे सैनिकों ने भी भारतीय सैनिकों को मार गिराया है लेकिन भारत उसे छुपा रहा है। इस खबर के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि उनका देश अपनी सरजमीं का किसी भी आक्रामक कार्रवाई से रक्षा करने में पूरी तरह समर्थ है।

पाकिस्तान का कहना है कि नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के भारतीय सैनिकों द्वारा हमला किया जा रहा है, जिसमें उसके सात सैनिक मारे गए हैं। उनकी सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सैनिकों द्वारा की गयी गोलीबारी का जवाब दिया और भारतीय चौकियों को प्रभावी तरीके से निशाना बनाया। इसके बाद से पाकिस्तान में सैनिकों के मरने पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

पाकिस्तान में सोशल मीडिया और मीडिया दोनों में ही उन सात सैनिकों की शहादत छाई हुई है। पाकिस्तान के एक मीडिया चैनल में चर्चा के दौरान पाकिस्तान पैनल ने कहा है कि मोदी के रहते भारत और पाकिस्तान के रिश्ते सुधरने की गुंजाईश नहीं दिख रही। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के लिए गरीबी और अलगाववाद बड़े मुद्दे हैं और अगर वो अपने किसी हमसाए के साथ युद्ध छेड़ते हैं, तो भारत को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। भारत के टुकड़े भी हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.