आतंकवाद को मदद करने वाले देशों की हो पहचान -जनरल बिपिन रावत

आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों की हो पहचान -बिपिन रावत

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

पाकिस्तान समेत आतंकवाद को समर्थन करने वाले देशों को लेकर भारतीय थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने निशाना साधा है। रावत ने कहा कि हमें ऐसे देशों की पहचान करने की जरूरत है, जो आतंकवाद को मदद करते हैं। क्योंकि आतंकवाद से सिर्फ अब भारत ही नहीं, पूरी दुनिया पीड़ित है।

आगे रावत ने कहा कि हमें पता लगाना होगा कि इन आतंकी संगठनों को पैसा कौन मुहैया कराता है। हमें आतंकियों के फंडिंग के श्रोत को पता लगाकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि रासायनिक हथियार अगर आतंकवादियों के हाथ लग जाते हैं, तो यह पूरी मानवता के लिए खतरा है। हमें ऐसे आतंकी संगठनों से रासायनिक हथियारों को हाथ लगने से बचाना होगा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान द्वारा दी जा रही परमाणु युद्ध की धमकी के बयान को मूर्खता पूर्ण और बेहद बचकाना बताया था। जनरल रावत का निशाना सीधे पाकिस्तान जैसे देशों पर था, जो अपनी देश की जमीन आतंकियों को सुरक्षित पनागाह मुहैया कराने के लिए देते हैं। वहीं आज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी ने आतंकी हाफिज साईद के खिलाफ कोई मुकदमा न होने का हवाला देकर उसे क्लीन चिट दे दी है। इससे पाकिस्तान का आतंकवाद के प्रति लगाव जग जाहिर हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here