मध्य अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर, 3 की मौत, 400 उड़ानें रद्द

मध्य अमेरिका
मध्य अमेरिका में बर्फीले तूफ़ान का कहर

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

मध्य अमेरिका में गल्फ कोस्ट से लेकर ग्रेट लेक्स तक बने तूफान के एक तंत्र ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से भारी बर्फबारी, तेज हवाएं और बारिश के चलते कई उड़ानों को रद्द करना पड़ा और सड़कें खराब हो गईं। वही 2 साल की बच्ची समेत 3 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। अपर मिड वेस्ट में तूफान की वजह से भारी बर्फ पड़ी है।

आप को बता दें, भारी तूफ़ान की वजह से मिनियापोलिस के सेंट पॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से करीब 400 उड़ानों को रद्द किया गया है। वहीं बर्फानी तूफान की वजह से साउथ डकोटा के सबसे बड़े शहर सियोक्स फॉल्स लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा।

अधिकारियों ने दक्षिण पश्चिम मिनिसोटा में कई राजमार्गो को बंद कर दिया है और राज्य के दक्षिणी हिस्से में आने के लिए स्थितियां बेहद ही ख़राब हैं और सड़के बर्फ से भरी हैं, जिससे वाहन बहुत ही मुश्किल से चल रहे हैं। नेशनल वेदर सर्विस ने पूर्वानुमान व्यक्त किया था कि मिनियापोलिस और सेंट पॉल समेत दक्षिणी मिनिसोटा के एक बड़े हिस्से में रविवार तक 20 इंच (51 सेंटीमीटर) तक बर्फ गिरेगी। 

उत्तरी विस्कोंसिन में शनिवार को 18 इंच तक बर्फबारी हुई, जबकि रविवार को यहां 14 इंच तक बर्फबारी होने का अनुमान है। साउथ डकोटा में भी कई हिस्सों में भारी बर्फबारी ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। तूफान और तेज हवाओं की वजह से मिशिगन में हजारों घरों की बिजली गुल हो गई। बोसियर पेरिश शेरिफ कार्यालय के मुताबिक, शनिवार को तूफान की वजह से दो मौत की खबर है। लुइसियाना में एक सचल घर पर पेड़ गिरने से दो साल की बच्ची की मौत हो गई।

विस्कांसिन में राजमार्ग पर फिसलन के कारण एक महिला ने अपनी मिनिवैन पर नियंत्रण खो दिया और सामने से आ रही एक एसयूवी को टक्कर मार दी। इस हादसे में महिला की मौत हो गई, जबकि मिनिवैन के तीन यात्री और एसयूवी चालक अस्पताल में भर्ती हैं। पश्चिमी नेब्रास्का में चैपल में भी शुक्रवार (13 अप्रैल) को एक हादसे में एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.