कनाडा: भारतीय रेस्तरां में हुआ ब्लास्ट, धमाके में 15 घायल

कनाडा: भारतीय रेस्तरां
कनाडा: भारतीय रेस्तरां में ब्लास्ट, 15 घयाल

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

कनाडा के मिसिसॉगा शहर में एक भारतीय रेस्तरां में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट मे 18 लोग घायल हो गए। ‘सीबीसी कनाडा’ के मुताबिक, दो संदिग्धों की खोज के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है, जिन्होंने बॉम्बे भेल रेस्तरां में विस्फोट किया और विस्फोट के फौरन बाद फरार हो गए। धमाके के वक्त रेस्टोरेंट में ज्यादातर लोग डिनर कर रहे थे।

ओंटारियो के मिसिसौगा में गुरुवार की रात को स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे के करीब बॉम्बे भेल रेस्टोरेंट में धमाका हुआ। ओंटारियो शहर, टोरंटो के दक्षिण में स्थित है। अधिकारियों का कहना है विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। स्थानीय प्रशासन ने घटनास्थल पर बम स्क्वॉयड को भेजा है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में और गंभीर रूप से घायलों लोगों को टोरंटो के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक, ऐसा बताया जा रहा है कि एक संदिग्ध दिखने में लंबा, चौड़ा कदकाठी का है और उसकी उम्र 20 से 28 साल के बीच है।  उसने डार्क ब्लू जींस के साथ सिर को ढंकने वाला जैकेट पहन रखा है। साथ ही उसके सिर पर बेसबॉल कैप है और उसने अपना चेहरे काले रंग के कपड़े से ढक रखा है।

भारतीय रेस्टोरेंट में हुए धमाके पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि भारत सरकार कनाडा में अपने काउंसल जनरल और उच्चायोग के लगातार संपर्क में है। पीड़ित लोगों की मदद के लिए हरसंभव कदम उठाया जा रहा है। उन्होंने इमरजेंसी नंबर- +1-647-668-4108 भी शेयर किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.