UP: माफिया विजय मिश्रा पर फिर योगी सरकार का हंटर, 23 करोड़ की अचल संपत्ति ज़ब्त

रामकृष्ण पाण्डेय | navpravah.com

भदोही (उप्र)। पूर्वांचल के भदोही के बाहुबली पूर्व विधायक एवं शासन स्तर से चिन्हित सफेदपोश माफिया विजय मिश्रा व उसके कुनबे पर लगातार प्रशासन का हंटर चल रहा है। जनपद पुलिस ने मंगलवार को 04 बीघा, साढ़े 7 बिस्वा (0.773 हेक्टेयर) भूमि राज्य सरकार के पक्ष के ज़ब्त की है। जिसकी कुल अनुमानित कीमत 23 करोड़ 20 लाख रुपये बताई गई है।

पुलिस अधीक्षक भदोही डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त अचल संपत्ति जेल में बंद गैंगलीडर पूर्व विधायक विजय मिश्रा की बेटी सीमा मिश्रा (पत्नी हरिशंकर मिश्रा) एवं वैष्णवी (पुत्री हरिशंकर मिश्रा) निवासी अलोपीबाग, जनपद प्रयागराज के नाम दर्ज है। करोड़ों की यह भूमि प्रयागराज शहर के निकट फूलपुर थाना क्षेत्र के पट्टीधीना (लालापुर) में स्थित थी, जिसे डुगडुगी बजाकर राज्य सरकार के पक्ष में ज़ब्त करते हुए जनपदीय पुलिस व राजस्व विभाग की टीम द्वारा सील कर नोटिस बोर्ड चस्पा कर दिया गया।

कुर्की की यह कार्रवाई गैंग लीडर विजय मिश्रा के विरुद्ध धारा-14(1) गैंगेस्टर एक्ट के तहत डीएम भदोही गौरांग राठी द्वारा दिये गए आदेश के क्रम में की गई। विजय मिश्रा द्वारा दुनियावी आर्थिक लाभ हेतु आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन को वैध रूप देने के लिए बेटी व पोती के नाम भूमि खरीदने का आरोप था।

विजय मिश्रा को हाल में हुई है 15 साल की सजा, 85 करोड़ की संपत्ति अब तक जब्त-

करीब 03 साल से जेल में बंद विजय मिश्रा को हाल ही में वाराणसी की गायिका से दुराचार धारा-376 (2)(N) के मामले में 15 साल जेल व 01 लाख के जुर्माने की सजा भदोही की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई थी। जबकि उसी मामले में पुत्र विष्णु मिश्रा व नाती विकास मिश्रा को कोर्ट ने बरी कर दिया था।

विजय मिश्रा पर दुष्कर्म, हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, अपहरण व गैंगस्टर सहित 83 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। गैंगस्टर एक्ट के तहत विजय मिश्र व करीबियों की अब तक करीब 85 करोड़ रुपये से ज्यादा की चल-अचल संपत्ति ज़ब्त हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.