भाजपा के ‘कोलकाता बंद’ के विरोध में खुलकर बैटिंग कर रहे तेजस्वी यादव, भाजपा नेताओं को घेरा

सौम्या केसरवानी | navpravah.com

लखनऊ | पश्चिम बंगाल में केआरजी मेडिकल कालेज केस के विरोध में कल 12 घंटे बंगाल बंद था, जिसके बाद इस पर सभी नेता अपनी टिप्पणी देने लगे हैं। इसी क्रम में प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में कब ‘बंद’ होगा ? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार व दुष्कर्म होते हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने सारी हदें पार कर दी है, बालिका गृह में क्या हुआ था? शासन में कौन थे, ये बात सबके सामने आनी चाहिए, ताकि लोगों को जल्द से जल्द न्याय मिले।

आगे बात करते हुए तेजस्वी यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शासन व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार है और वहां सबसे ज्यादा दुष्कर्म की घटनाएं होती हैं, उन्होंने यह भी कहा कि, बिहार में भी बड़ी संख्या में दुष्कर्म हो रहे हैं। दोनों राज्यों में भाजपा सत्ता में बैठी है। वहां भाजपा क्या कर रही है? इन दोनों राज्यों में लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं।

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि केआरजी मेडिकल कालेज में हुई घटना के विरोध में बीजेपी के लोगों ने पश्चिम बंगाल में तो बंदी का आह्वान किया था, लेकिन उत्तर प्रदेश में बंदी कब करेंगें, कब वहां की बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस करेगीं। बीजेपी के करनी में और कहनी में बहुत फर्क दिखता है।

बता दें कि, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 9 अगस्त को एक ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद से बंगाल में लगातार आंदोलन चल रहा है। इसी क्रम में कल छात्रों ने ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर सचिवालय मार्च का आयोजन किया था, इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जब सुरक्षा घेड़ा तोड़ दिया और पुलिस पर पथराव करने लगे तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था।

वहीं लाठी चार्ज की घटना का केंद्रीय पंचायती राज मंत्री ललन सिंह ने विरोध करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल में अराजकता का माहौल है, वहां सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि सबको आश्चर्य होता है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एक महिला हैं, इसके बावजूद महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ होने वाले प्रदर्शन पर वह लाठीचार्ज करवाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.