फिर आया AB डिविलियर्स का तूफान, जड़े 6 छक्के और खेल डाली विस्फोटक पारी

खेल डेस्क ।। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज AB डिविलियर्स ने इंग्लैंड की मशहूर टी 20 बलास्ट 2019 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। इस टूर्नामेंट का डेब्यू मैच एसेक्स और मिडिलसेक्स के बीच खेला गया। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले एतिहासिक मैदान लॉर्ड्स पर AB ने इस सीजन के अपने पहले ही मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की।

AB की इस पारी में क्रिकेट फैंस को उनके पुराने दिनों की यादें ताजा करवा दी। मिडिलसेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने एसेक्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर डाली। डिविलियर्स ने सिर्फ 43 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए और उनकी इस पारी में उनके बल्ले से 6 छक्के व 5 चौके निकले।

AB की इस तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर मिडिलसेक्स ने एसेक्स को सात विकेट से हरा दिया। इस पारी की शुरुआती में AB स्पिन गेंदबाजों के विरूद्ध काफी धीमे रहे और शुरुआत के 15 गेंदों पर उन्होंने सिर्फ 17 रन बनाए। इसके बाद वो लय में आते हुए अपने पुराने अंदाज में नजर आए और 28 गेंदों पर 253 के स्ट्राइक रेट से 71 रन बना डाले। उनकी इस पारी के बाद उन्होंने जता दिया कि वो बेशक 35 वर्ष के हो चुके हैं, लेकिन उनके भीतर अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है।

इस मुकाबले में एसेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए थे। इसके जबाव में मिडिलसेक्स ने 17 ओवर में 3 विकेट खोकर ही जीत के लिए मिले 165 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

गौरतलब है कि इस लीग में ये AB डिविलियर्स का डेब्यू मुकाबला था। AB को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद डिविलियर्स ने स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे दर्शकों की जमकर तारीफ की और कहा कि यहां के दर्शक शानदार हैं, क्रिकेट का स्तर यहां काफी ऊपर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.