धोनी को गुस्सा कब आता है सुरेश रैना ने बताया

धोनी रैना
सुरेश रैना

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

महेंद्र सिंह धोनी को एक शांत खिलाड़ी माना जाता है, उनके हाव-भाव हमेशा शांत मिजाज़ी का ही परिचय देते हैं। इसलिए उन्हें क्रिकेट में ‘कैप्टन कूल’ की उपाधि मिली हुई थी।

अब आईपीएल 2018 में भी चेन्नई की कप्तानी करते हुए भी वह हमेशा कूल ही बने रहते हैं। पर कभी-कभी मैदान पर स्लो होने के कारण धोनी किसी फिल्डर पर ज़रुर गुस्सा करते हैं।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पूरी दुनिया धोनी के इस अंदाज को देखकर उस समय हैरान रह गई थी जब धोनी ने मनीष पांडे को टी-20 मैच में एक संभावित रन न लेने के लिए जमकर डांटा था।

अब चेन्नई की टीम रिकॉर्ड तीसरी बार आईपीएल खिताब जीतने के लिए बढ़ रही है। शायद इसलिए आईपीएल 2018 के दौरान भी महेंद्र सिंह धोनी कभी-कभी धैर्य खोते दिखाई पड़ते हैं।

अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन टीम को मिली कुछ हार की वजह गेंदबाजी और खराब फील्डिंग को माना जा रहा है।

महेंद्र सिंह धोनी कई मौकों पर टीम की फील्डिंग और गेंदबाजी से प्रभवित नहीं दिखाई पड़ते हैं, एक मैच के दौरान राजस्थान से मिली हार के बाद धोनी को गेंदबाजों पर गुस्सा करते देखा गया था।

खिलाड़ी सुरेश रैना का कहना है। उनका कप्तान चाहता है कि इस आईपीएल में उनकी टीम कम से कम गलतियां करे, उनका लक्ष्य तीसरी बार खिताब जीतना है। मैदान पर अक्सर मुस्कान के साथ दिखने वाले धोनी को उस समय गुस्सा आता है जब गेंदबाज या फील्डर लगातार गलतियां करते हैं।

सुरेश रैना ने बताया, गेंदबाजों को हर बार पूरी योजना बताई जाती है, उसी के हिसाब से गेंदबाजी करनी होती है। एक प्रोफेशन खिलाड़ी होने के नाते उन्हें यह पता होना चाहिए कि कैसे इस योजना को एक्जीक्यूट करना है, धोनी इसलिए खिलाड़ियों से कहते हैं, तुम्हें अपना खेल सुधारने की जरुरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.