Asian Games 2018: सायना नेहवाल को मिला कांस्य पदक

स्पोर्ट्स डेस्क| Navpravah.com

इंडोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में आज भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को महिला एकल के सेमीफाइनल मुकाबले में हार मिली है। हालांकि, उन्हें कांस्य पदक हासिल हुआ है, सायना का एशियाई खेलों में यह पहला पदक है, इस स्पर्धा के दूसरे सेमीफाइनल में पीवी सिंधु को दूसरा सेमीफाइनल खेलना है।

वर्ल्ड नम्बर-1 सायना पहले गेम की शुरुआत में यिंग के आक्रामक खेल के आगे कमजोर नजर आ रहीं थी और इस कारण वे 5-1 से पिछड़ गई, इस बीच, यिंग कुछ गलत शॉट खेल बैठीं और सायना ने इसक फायदा उठाते हुए अपना स्कोर चीनी ताइपे की खिलाड़ी के खिलाफ 10-10 से बराबर कर लिया।

सायना को महिला एकल के सेमीफाइनल में चीनी ताइपे की खिलाड़ी ताई जु यिंग ने सीधे गेमों में 21-17, 21-14 से मात दी, पिछली बार एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली यिंग ने यहां सीधे पांच अंक लेते हुए सायना को फिर एक बार 15-10 से पछाड़ दिया।

दूसरे गेम में भी यिंग ने अपना दबदबा दारी रखा था, यहां सायना को उनकी गलती के कारण 2-6 से पिछड़ना पड़ा. पिछली बार इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में क्वार्टर फाइनल तक का ही सफर तय कर पाने वाली भारतीय खिलाड़ी सायना ने अच्छी वापसी की औरर स्कोर 6-6 से बराबर कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.