सचिन तेंदुलकर को नहीं राहुल द्रविड़ को किया ICC ने हॉल ऑफ फेम में शामिल

राहुल द्रविड़
आईसीसी ने हॉल ऑफ फेम में राहुल द्रविड़ को शामिल किया है। राहुल ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवे भारतीय खिलाड़ी हैं।

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आईसीसी ने हॉल ऑफ फेम में राहुल द्रविड़ को शामिल किया है। राहुल ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले पांचवे भारतीय खिलाड़ी हैं। बता दें कि, हॉल ऑफ फेम में ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है जिन्होंने क्रिकेट इतिहास में लंबे समय तक खेलते हुए बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं।

आईसीसी के अनुसार, भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी शानदार उपलब्धियों के लिए शामिल किया गया है। लेकिन हॉल ऑफ फेम में अभी तक सचिन तेंदुलकर का नाम नहीं है।

हॉल ऑफ फेम को साल 2009 में फेडेरेशन ऑफ इंटरनेश्नल क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने शुरू किया था जो आईसीसी का ही हिस्सा है, द्रविड़ से पहले भारत के पूर्व कप्तानों बिशन सिंह बेदी, सुनील गावस्कर, कपिल देव और अनिल कुंबले को इसमें जगह मिल चुकी है।

हैरानी की बात लगती है कि इस सूची में भारत में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम नहीं है। सचिन के रिकॉर्ड देखे जाएं तो हॉल ऑफ फेम में शामिल अब तक के सभी बल्लेबाजों पर भारी तो पड़ ही जाएंगे।

वहीं वनडे में सचिन ने 463 वनडे खेलकर 49 शतक और 96 शतकों के साथ 18426 रन बनाए हैं, वनडे में तो इस समय खेलने वाला कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं जो दस हजार रन भी बना पाया हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.