चेन्नई में होने वाले IPL मैच हो सकते हैं रद्द – सूत्र

csk
csk

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहे कावेरी नदी जल विवाद के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण के चेन्नई में होने वाले बाकी मैच रद्द हो सकते हैं।एएनआई के अनुसार, सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आई है कि चेन्नई में खेले जाने वाले बाकी मैचों का आयोजन कावेरी मुद्दे की वजह से किसी दूसरी जगह हो सकता है।

10 अप्रैल को खेले मैच को लेकर भी कई संगठन विरोध कर रहे थे। मैच से पहले स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन किया गया था। आईपीएल विरोधी प्रदर्शनों के दौरान तीन पुलिसकर्मियों पर कथित हमला भी किया गया था। जिसकी निंदा रजनीकांत ने भी की है।

प्रदर्शनों के बीच चेपॉक स्टेडियम में 10 अप्रैल को आईपीएल क्रिकेट मैच का आयोजन हुआ था। इस स्टेडियम के निकट प्रदर्शनकारियों ने तीन पुलिसकर्मियों पर कथित रूप से हमला किया था।

कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर राजनीतिक पार्टियां, तमिल समर्थक संगठन, स्वयंसेवी संगठन और छात्र समूह गत एक अप्रैल से प्रदर्शन कर रहे है।

बता दें कि, उच्चतम न्यायालय ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था। इसके अलावा कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड का अभी गठन नहीं हुआ है।

इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है। कुछ तत्वों ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) और कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) का गठन नहीं करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हेतु आईपीएल के मैचों के आयोजन के खिलाफ आंदोलन करने की धमकी भी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.