धोनी नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है टीम इंडिया की जीत का हीरो

नई दिल्ली ।। इंडिया ने वर्ल्ड कप से पहले अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में बांग्लादेश को 95 रन से करारी शिकस्त दी। न्यूजीलैंड के विरूद्ध पहले प्रैक्टिस मैच में मिली हार से उबरते हुए भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश विरूद्ध अच्छे फॉर्म में नजर आए।

इंडिया ने कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी और लोकेश राहुल की शानदार शतकीय पारियों के दम पर 359 रन बनाए।

राहुल ने 99 गेंदों पर 12 चौकों और चार छक्कों की सहायता से 108 रन बनाये और चौथे नंबर पर अपना दावा मजबूत किया। धोनी ने 78 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और 7 छक्के शामिल हैं। इन दोनों 5वें विकेट के लिये 164 रन की साझेदारी करके भारत को 4 विकेट पर 102 रन की संकटपूर्ण स्थिति से उबारकर 7 विकेट पर 359 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

इसके बाद ​जसप्रीत बुमराह और चहल-कुलदीप की स्पिन जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को 49.3 ओवरों में 264 के स्कोर पर समेट दिया। बांग्लादेश की ओर से बांग्लादेश की ओर से रुबेल हुसैन और शाकिब अल हसन को 2-2 सफलताएं मिली। मुस्ताफिजुर, सैफुद्दीन और सब्बीर को 1-1 विकेट मिला।

इधर मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा कि हमने शुरुआत में विकेट गवाए लेकिन राहुल का मैदान में रुके रहना हमारे लिए बड़ी बात थी। लोकेश ने भारतीय पारी को बढ़ाया जिस वजह से हम अच्छा स्कोर करने में सफल रहे। उन्होंने कहा 102 रन पर हमने 4 विकेट गवा दिए थे लेकिन राहुल ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.