ओडिशा: हमारा मकसद भारत को नई ऊंचाई पर ले जाना है -PM मोदी

PM मोदी

एनपी न्यूज़ डेस्क | navpravah.com

पीएम मोदी ने आज अपने ओडिशा का दौरा किया और उसके दौरान तालचर पहुंचकर फर्टिलाइजर प्‍लांट की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्‍होंने कहा, “लोगों ने प्रोजेक्‍ट के पूरा होने की उम्‍मीद छोड़ दी थी, लेकिन मैं आपको विश्‍वास दिलाता हूं कि मैं 36 महीने बाद यहां फिर आऊंगा और इसका उद्घाटन करुंगा।”

पीएम मोदी ने कहा, आयुष्‍मान योजना के तहत गरीब लोगों को पांच लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। मैं यहां से नवीन बाबू से आग्रह करुंगा कि ओडिशा के गरीबों तक भारत सरकार की आयुष्‍मान योजना पहुंचाने के लिए इससे जुड़ें और लोगों तक इस योजना का लाभ पहुंचाएं।

उन्‍होंने कहा कि हमारा मकसद भारत को नई ऊंचाई पर ले जाना है। यहां के फर्टिलाइजर प्‍लांट के जैसे प्रोजेक्‍ट भारत की विकास का मुख्‍य केंद्र हैं, यह प्‍लांट अत्‍याधुनिक तकनीक का इस्‍तेमाल करेगा। हमारी सरकार ने जनधन खाते की शुरुआत की, इससे बड़ी संख्‍या में लोगों को लाभ मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि, पिछली सरकारों ने बंद पड़े कारखानों को दोबारा शुरू करने के लिए कुछ नहीं किया, हमारी सरकार बनते ही इस खाद कारखाने को खोलने के लिए हर संभव कोशिश की गई, इसी का नतीजा है कि आज इसकी आधारशिला रखी गई है। पीएम मोदी आज भुवनेश्वर पहुंचे हैं। यहां मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक ने पीएम का एयरपोर्ट पर स्वागत किया। एयरपोर्ट से निकलकर पीएम मोदी ओडिशा में तालचर पहुंचे, जहां उन्‍होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

बता दें कि तालचर उर्वरक संयंत्र कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा, खाद बनाने के अलावा यह संयंत्र प्राकृतिक गैस का उत्पादन भी करेगा जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में योगदान देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.