पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे जहां उन्होंने कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया

पीएम मोदी
पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे में हैं। पीएम मोदी ने यहां मोहनपुरा डैम का किया लोकार्पण किया और इसी के साथ तीन और परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई।

पीएम ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज 4 हज़ार करोड़ रुपए की मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के लोकार्पण के साथ-साथ पानी की 3 बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत करने का अवसर मिला।

पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इन सिंचाई परियोजनाओं से जुड़े हर व्यक्ति को, अपने सिर पर ईंट उठाने वाले को, तसला उठाने वाले को, फावड़ा चलाने वाले को, छोटी-छोटी मशीनों से लेकर बड़े-बड़े यंत्र चलाने वाले को मैं नमन करता हूं।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि, पहले प्रदेश की क्‍या हालात थी कि मध्‍य प्रदेश को बीतार राज्‍य का दर्जा प्राप्‍त था, बाद में शिवराज सरकार आने के बाद इस प्रदेश की हालात में सुधार आया है।

इसी के साथ पीएम ने कहा कि ये सरकार श्रम का सम्मान करने वाली सरकार है, श्रम के प्रति कुछ लोगों का रवैया भले ही सकारात्मक ना हो, वो रोजगार का मजाक उड़ाते हों, लेकिन इस सरकार के प्रयास आज सबके सामने हैं।

आज देश के महान सपूत श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को याद करते हुए पीएम ने कहा कि मैं उनको नमन करता हूं और आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, ये देश का दुर्भाग्य है कि एक परिवार का महिमामंडन करने के लिए देश के अनकों सपूतों और योगदानों को छोटा कर दिया गया है।

पीएम ने कहा कि, ये परियोजना राजगढ़ ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की भी बड़ी परियोजनाओं में से एक है, ये परियोजना ना सिर्फ तेजी से होते विकास का उदाहरण है बल्कि सरकार के काम करने के तौर तरीके का भी सबूत है, लगभग 4 वर्ष के भीतर इस परियोजना को पूरा किया गया है।

इससे पहले पीएम मोदी भोपाल एयरपोर्ट से हेलीकॉप्‍टर से राजगढ़ पहुंचेें, पीएम मोदी का मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मालवा की परंपरा के अनुसार पगड़ी पहनाकर स्‍वागत किया, पीएम के साथ मंच पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, शिवराज सिंह चौहान, जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्र और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह मंच पर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.