जेल में दूरदर्शन से काम चला रहे हैं लालू

जेल में दूरदर्शन से काम चला रहे हैं लालू

राजेश सोनी | Navpravah.com 
 
कल बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया और उन्हें 3 जनवरी तक बिरसा मुंडा जेल में भेज दिया है। जेल प्रशासन के तरफ से लालू यादव के लिए आम कैदियों की तुलना में सुविधाओं का जरा ज्यादा ध्यान रखा गया है। इनमें से ही एक सुविधा लालू यादव को टीवी देखने की मिली है, लेकिन उन्हें इस टीवी में केवल दूरदर्शन चैनल देखने की ही सुविधा दी गई है। लालू को जेल में अब टीवी पर सिर्फ दूरदर्शन चैनल देखकर ही काम चलाना पड़ेगा। 
 
जेल में लालू को मिली वीआईपी सुविधाएँ-

कोर्ट का लालू यादव पर फैसला आने से पहले ही जेल प्रशासन ने काफी तैयारी कर ली थी। लालू यादव को जेल प्रशासन की ओर से टीवी देखने के अलावा कई सुविधा मुहैया कराई गईं है। जेल में लालू यादव को अलग कमरा, कमरे के साथ-साथ अटैच टॉयलेट, सोने के लिए चौकी, एक गद्दा, कंबल, तकिया और मछरदानी के अलावा टेबल और कुर्सी की कई सुविधाएँ जेल में मुहैया कराई गई हैं। 
 
नहीं भा रहा है लालू को जेल का खाना-

भले ही लालू यादव को जेल में एक वीआईपी कैदी का ट्रीटमेंट दिया जा रहा हो, पर बता दें कि लालू यादव की पहली रात जेल में बेचैनी में कटी थी। उन्हें ठीक से नींद भी नहीं आई और वे रात भर करवटे बदलते रहें। सुबह उठते ही उन्हें आम कैदियों की तरह चाय-बिस्कुट ही नाश्ते में दिया गया था। कल उन्होंने जेल का खाना खाने से इंकार कर दिया था और उन्होंने अपने आप के लिए जेल प्रशासन से लिट्टी-चोखा खाने की मांग की थी। बाद में जेल प्रशासन ने लालू की इस मांग को ख़ारिज कर दिया था और उन्हें फिर आम कैदियों को मिलने वाला ही खाना खाना पड़ा था।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.