कुमार विश्वास और आशुतोष का पत्ता साफ़, राज्य सभा के लिए संजय सिंह संग 2 नाम तय

पारुल पाण्डेय | Navpravah.com

राज्य सभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का एेलान कर दिया है। अब संजय सिंह के साथ राज्य सभा सीट के उम्मीदवार नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता भी होंगे। पार्टी की पीएसी बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इन सभी नामों की पुष्टि की है। वहीं कुमार विश्वास और आशुतोष का राज्यसभा सीट से पत्ता साफ़ हो गया है।

मालूम हो कि 6 जनवरी को राज्य सभा का चुनाव होना है, जिसमें दिल्ली की तीन सीटें हैं। संजय सिंह जहां आम आदमी पार्टी के संयोजक हैं। वहीं एनडी गुप्ता 2 साल से पार्टी के सीए हैं और सुशील गुप्ता एक चैरिटेबल स्कूल चलाते हैं।

एक प्रेस वार्ता के जरिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि राज्यसभा के लिए कुल 18 नामों पर विचार चल रहा था, लेकिन सभी ने किसी करणवश इनकार कर दिया। ऐसे में सीएम अरविंद केजरीवाल किसी बाहरी शख्स को राज्य सभा भेजना चाहते थे। संजय सिंह पार्टी सदस्य हैं, लेकिन एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता बाहरी हैं।

गौरतलब है कि कुमार विश्वास और आम आदमी पार्टी में लंबे वक्त से आपसी रंजिश देखने को मिल रही है। ओखला से पार्टी विधायक अमानतुल्ला खान को लेकर पार्टी से उनकी लड़ाई सार्वजनिक होने के बाद से उनकी भूमिका को लेकर खूब चर्चा हुई थी। इस बीच जब राज्यसभा सदस्यों को लेकर गहमागहमी हुई तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जिन्हें पद का लालच है वो पार्टी छोड़ सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा था कि कुमार विश्वास के नाम पर पार्टी के नेताओं में जरा सी भी सहमति नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.