गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट, कार्यकर्ताओं में ग़ुस्सा

राहुल गाँधी ने नरेन्द्र मोदी पर बोला हमला
सुनील यादव । Navpravah.com

 
गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 76 कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट के जारी होने के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं में बेहद आक्रोश देखने को मिल रहा है। अहमदाबाद में अपनी पसंद के कार्यकर्ता का नाम न आने पर कार्यकर्ताओं ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और कई जगहों पर तोड़-फोड़ भी की। गांधीनगर में चुनाव प्रभारी अशोक गेहलोत का पुतला फूंक, पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की गई।
कांग्रेस ने 11 एसटी और 3 एससी उम्मीदवारों को इस बार चुनाव क्षेत्र में उतारा है। इस लिस्ट में दिग्विजय सिंह के दामाद प्रनन्जयदित्य सिंह परमार का भी नाम शामिल है, जो कि इस बार पंचमहल जिले के लूणावडा सीट से चुनाव लड़ेंगे। गुजरात चुनाव के पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में 89 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे और इसके दूसरे फेज में उत्तर गुजरात की 93 सीटों पर मतदान होगा।
कांग्रेस अपनी 76 कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट के साथ अब तक 162 कैंडिडेट्स को इस चुनावी अखाड़े में उतार चुकी है और 20 कैंडिडेट्स का नाम सामने आना अब भी बाकी है। जिसके लिए नॉमिनेशन करने का आखिरी दिन सोमवार रखा गया है। बता दें कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव 182 सीटों के लिए दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को होना है, जिसकी मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.