AIIMS ने पीएम मोदी को दी वाजपेयी के स्‍‍‍वास्‍थ्‍‍‍य की जानकारी

एम्स ने पीएम मोदी को दी वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी

एनपी न्यूज़ नेटवर्क | Navpravah.com

एम्स में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबियत बेहद खराब बनी हुई है, उनकी हालत गंभीर है। जानकारी के मुताबिक़, थोड़ी देर में अटल बिहारी वाजपेयी के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर तीसरा मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है।

वहीं, फारुक अब्‍दुल्‍ला, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भी अटल बिहारी वाजपेयी का हालचाल जानने के लिए एम्‍स पहुंचे। इससे पहले आज सुबह करीब साढ़े दस बजे अचानक एम्‍स के बाहर से भीड़ को हटा दिया गया है।

इससे पहले कल रात को ही पूर्व पीएम की तबियत ज्‍यादा बिगड़ने की खबर मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अन्‍य केंद्रीय मंत्री और नेता उनका हालचाल जानने के लिए एम्‍स पहुंचे, उनके अलावा एम्‍स के बाहर वाजपेयी के समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है।

गुर्दा नली में संक्रमण, छाती में जकड़न, मूत्रनली में संक्रमण की शिकायत के बाद अटल बिहारी वाजपेयी को बीते 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था, 93 वर्षीय वाजपेयी मधुमेह के शिकार हैं और उनका एक ही गुर्दा काम करता है। डॉ. गुलेरिया के नेतृत्व में वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम उनके स्वास्थ्य की देखरेख कर रही है, डॉ. गुलेरिया पिछले 30 वर्षों से वाजपेयी के स्वास्थ्य की देखभाल कर रहे हैं, वाजपेयी काफी समय से बीमार चल रहे हैं।

वह नई दिल्ली में 6-ए कृष्णामेनन मार्ग स्थित सरकारी आवास में रहते हैं। उन्होंने उठने-बैठने और बोलने में परेशानी होती है, कुछ समय से तो उन्हें लोगों को पहचानने में भी दिक्कत हो रही है। उनके निवास पर ही एम्स के डॉक्टरों की टीम उनकी देखरेख के लिए तैनात थी‌।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.