फारूक अब्दुल्ला ने भी दी चेतावनी, 35(A) पर सरकार स्पष्ट करे अपनी स्थिति

फारूक अब्दुल्ला ने भी दी चेतावनी, 35(A) पर सरकार स्पष्ट करे अपनी स्थिति
नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष एवं सांसद फारूक अब्दुल्ला ने आज कहा है कि उनकी पार्टी पंचायत चुनाव में भाग नहीं लेगी जब तक अनुच्‍छेद 35ए पर केंद्र सरकार और राज्‍य सरकारों अपनी स्थिति साफ नहीं करतीं है।
साथ ही उन्‍हें इस अनुच्‍छेद के संरक्षण के लिए कोर्ट और बाहर दोनों जगह प्रभावी कदम उठाने होंगे, इससे पहले अलगाववादियों ने जम्मू-कश्मीर में पंचायत और स्थानीय निकाय के चुनावों का बहिष्कार करने का आह्वान किया था।
आज ही जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी धारा 370 और अनुच्छेद 35ए पर सरकार को चेतावनी दी थी, तथाकथित ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) की बैठक के बाद इस आशय का एक बयान जारी किया गया था।
उधर अब्‍दुल्‍ला ने कश्मीर पर केंद्र सरकार द्वारा कई गलतियां करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोगों का दिल जीतने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए, अब्दुल्ला ने कहा कि जब भी अनुच्छेद 35ए को हटाने जैसे मुद्दे उठते हैं, तब-तब राज्य के लोगों को ठेस पहुंचती है।
अलगाववादियों द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि केंद्र कश्मीर में पंचायत चुनाव कराने और इस व्यवस्था को लागू करने पर जोर दे रही है लेकिन नयी दिल्ली का ध्यान जम्मू कश्मीर के लोगों को और यहां के संस्थाओं को सशक्त बनाने पर कभी नहीं रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.