कानपुर: हिस्ट्रीशीटर को दबोचने गई पुलिस की टीम पर ताबड़तोड़ फ़ायरिंग, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद

विवेक द्विवेदी | नवप्रवाह डॉट कॉम 
 
कानुपर में देर रात शातिर बदमाशों को दबोचने गई पुलिस की टीम पर ताबड़तोड़ फ़ायरिंग हुई और सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। इसके अलावा चार पुलिसकर्मी घायल भी हैं, जिनमें एक की हालत गम्भीर है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मौक़े पर पहुँचकर मामले का जायज़ा लिया। 
 
कानपुर में हुई इस घटना से पूरे प्रदेश की पुलिस सकते में है। इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी और बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश भी दिया है। फ़िलहाल इस इस समय मौक़े पर आस पास के थाना की फ़ोर्स और तमाम आला अधिकारी मौजूद हैं।
घटना कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। आपको बता दें कि गुरुवार रात करीब साढ़े 12 बजे बिठूर और चौबेपुर पुलिस ने मिलकर विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके घर पर दबिश दी।
बिठूर एसओ कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विकास और उसके 8-10 साथियों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। घर के अंदर और छतों से गोलियां चलाई गईं। गोलीबारी में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा और एसओ शिवराजपुर महेश यादव शहीद हो गए। उनके साथ करीब आठ पुलिसकर्मी भी शहीद हुए हैं।
एसओ बिठूर, एक दरोगा समेत कई पुलिसकर्मियों को गोली भी लगी है। जिन्हें गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यही नहीं, कई पुलिसकर्मी लापता भी बताए जा रहे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.