पड़ोसी नाबालिग से गैंगरेप, पीड़िता ने किया आत्महत्या

गैंगरेप
पड़ोसी नाबालिग से गैंगरेप

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

उत्तर प्रदेश:  सख्त कानून होने के बावजूद भी लोगो की हैवानियत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में यूपी के बिजनौर में 14 साल की एक नाबालिक लड़की से उसके पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर गैंगरेप का अंजाम दिया। पीड़िता  नाबालिग ने घर लौटकर आत्मदाह कर लिया। गंभीर रूप से जलने से पीड़िता की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, शिवाला कलां थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली नाबालिग से बीते मंगलवार की रात पड़ोसी ताहिर ने अपने दो अन्य दोस्तों के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया।

जानकारी के अनुसार, नाबालिग लड़की पड़ोसी ताहिर के घर कुछ सामान लेने गई थी। घर में सिर्फ अकेला ताहिर ही था। उसने अपने दो पड़ोसियों निसार और सरफराज को भी बुला लिया और नाबालिग के साथ गैंगरेप किया। पीड़िता के शोर मचाने पर उसकी बहन वहां पहुंची तो तीनों आरोपी उसी वक़्त फरार हो गए।

इस घटना से पीड़ित नाबालिग ने घर पहुंचकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल ड़ाल कर आग लगा लिया। गंभीर रूप से घायल नाबालिक को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

परिजनों का आरोप है कि उन लोगों ने रात में ही पुलिस को सूचना दे दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मामला अधिकारियों के नज़र में बुधवार को आया। आखिरकार अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने पीड़िता के भाई की तहरीर पर केस दर्ज कर किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बाद में अधिकारियों के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया.

बिजनौर के SP उमेश कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि किशोरी पड़ोस में कद्दूकस मांगने के लिए गई थी, जहां उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। इसके बाद किशोरी ने घर पहुंचकर खुद को आग लगा ली। उन्होंने कहा कि लापरवाह हलका दारोगा के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.