आदिवासियों के बीच ईसाई धर्म का प्रचार करने अंडमान पहुंचे अमेरिकी नागरिक की हत्या

अमेरिकी व्यक्ति की हत्या कर दी गई है
अमेरिकी व्यक्ति की हत्या कर दी गई है

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह के एक द्वीप पर एक अमेरिकी व्यक्ति की हत्या कर दी गई है, माना जा रहा है कि इस वारदात को एक जनजाति के लोगों ने अंजाम दिया है।

एएनआई के मुताबिक, मृतक अमेरिकी नागरिक की पहचान जॉन एलन चौ के रूप में हुई है, पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, मृतक चौ एक मिशनरी थे जो ईसाई धर्म का प्रचार करने के लिए सेंटिनलीज़ से मिलना चाहते थे। एक अखबार ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि चौ पहले भी पांच बार अंडमान-निकोबार द्वीपों का दौरा कर चुके थे, वे ईसाई धर्म का प्रचार करने के लिए सेंटिनली जनजातियों से मिलने की इच्छा रखते थेc

उत्तरी सेंटिनल द्वीप सेंटिनेलिस का गढ़ है, जो एक स्वदेशी जनजाति है, वो किसी भी बाहरी इंसान से संपर्क नहीं रखना चाहते हैं, वो उनके क्षेत्र में किसी की आमद को स्वीकार नहीं करते हैं।

उन पर मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है, उनके साथ कोई संपर्क या उनके निवास क्षेत्रों में प्रवेश अवैध घोषित है, सेंटिनली लोगों के वीडियो भी लेना प्रतिबंधित है, 2017 में सरकार ने स्पष्ट किया था कि सेंटिनेलियों को आदिवासी जनजाति के रूप में पहचाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.