दिल्ली चुनाव में प्रदर्शन करने वाली महिलायें, भारी तादात में कर रही वोटिंग

नई दिल्ली. दिल्ली में आज वोटिंग हो रही है. जिसमे सबसे आगे महिलायें वोट कर रही है. शाहीन बाग महिलायें वोटिंग में सबसे आगे है. ये वही महिलायें है जो काफी दिनों से प्रदर्शन कर रही रही.

दिल्ली की सभी 70 सीटों के लिए शनिवार सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. दिल्ली के 1,47,86,382 मतदाता आज तय करेंगे कि दिल्ली की सत्ता पर कौन सी पार्टी काबिज होगी. चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे. इसी बीच चुनाव प्रचार के दौरान चर्चा में आए शाहीन बाग से भी वोटिंग की तस्वीरें सामने आ गई हैं.

शाहीन बाग में मतदाताओं की लंबी कतार देखने को मिल रही हैं. यहां के शाहीन पब्लिक स्कूल में बड़ी संख्या में वोटर दिख रहे हैं. AAP के अमानतुल्लाह यहां से मौजूदा विधायक हैं. इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस के परवेज हाशमी और बीजेपी के ब्रह्म सिंह से है

शाहीन बाग के शाहीन पब्लिक स्कूल के बाहर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी हुई हैं. गौरतलब है कि शाहीन बाग में पिछले काफी समय से नागरिकता कानून का विरोध हो रहा है और विशेषकर महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं.इसके अलावा दिल्ली के बाटला हाउस में भी मतदान जारी है, यहां भी लंबी कतारें देखी गई हैं. बाटला हाउस में बड़ी संख्या में मतदाता वोट डालने निकले हैं. मतदान केंद्रों पर बुजुर्गों, महिलाओं की कतार देखने को मिल रही है.

दिल्ली के इस चुनावी मुकाबले में सत्ता में काबिज AAP, बीजेपी और कांग्रेस मुख्य रूप से मैदान में हैं. इस चुनाव में कुल 672 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी (मंगलवार) को आएंगे. 22 फरवरी को दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है.अब देखना ये है कि कौन होगा दिल्ली का मुख्यमंत्री।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.