“नारियों पर केंद्रित कहानी मुझे आकर्षित करती है, ऐसी फिल्में ज़रूर करुँगी” -विद्या बालन

शिखा पाण्डेय,

अभिनेत्री विद्या बालन का कहना है कि नारियों पर केंद्रित फिल्में उन्हें ज़्यादा आकर्षित करती हैं। उनका कहना है कि नारी होना उनके लिए बहुत सम्मान की बात है और वह ऐसी कोई फिल्म गंवाना नहीं चाहतीं जिस कहानी में नारी का किरदार अत्यंत महत्त्वपूर्ण हो। विद्या ने कहा कि वह कभी परिणाम की चिंता नहीं करतीं, सिर्फ कैरेक्टर पर ध्यान देती हैं।

विद्या ने कहा,” मैं एक नारी हूँ, और नारियों के इर्द गिर्द घूमाती कहानी मुझे आकर्षित करती है। अगर मुझे कोई ऐसा किरदार निभाने का मौका मिलता है, जो कहानी में बहुत ज़्यादा महत्त्वपूर्ण है और पूरी कहानी उस किरदार के इर्द गिर्द घूमती है, तो मैं वह किरदार ज़रूर निभाऊंगी।” विद्या ने कहा कि उन्हें जिस प्रकार का काम मिल रहा है, उससे वह बहुत खुश हैं।

विद्या ने कहा कि वे कभी सफलता के विषय में चिंता नहीं करतीं क्योंकि सफलता या असफलता पर उनका वश नहीं है। आपको बता दें कि फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ और ‘कहानी’ से अपनी बेहद खास पहचान बना चुकी विद्या अब ‘कहानी 2’ में दुर्गा रानी सिंह के किरदार में नज़र आएंगी।

फिल्म कहानी 2 के विषय में बात करते हुए विद्या ने बताया कि यह फिल्म ‘कहानी’ से बिलकुल अलग है।उन्होंने बताया कि आम तौर पर आप किसी से मिलते हैं तो उसके विषय में कुछ महसूस कर लेते हैं, लेकिन कभी कभी किसी व्यक्ति को आप नहीं समझ पाते। फिल्म में मेरा किरदार ऐसा ही है।

जब विद्या से पूछा गया कि कहानी का सबसे कठिन हिस्सा उन्हें कौनसा लगा,तब उन्होंने बताया कि जब एक सीन में एक 6 साल की बच्ची (नैशा खन्ना) एक ईमारत की छत से छलांग लगाती है। विद्या ने कहा, “मैं जानती थी कि यह मात्र शूटिंग है,लेकिन उस सीन ने मुझे बहुत भावुक कर दिया। गौरतलब है कि सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित यह फिल्म 2 दिसंबर को रिलीज़ होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.