जम्मू-कश्मीर: सेना मुख्यालय पर आत्मघाती हमला, 17 जवान शहीद

शिखा पाण्डेय,

कश्मीर के उरी सेक्टर में आज सुबह 5.30 बजे सैन्य क्षेत्र में चरमपंथी हमला हुआ है। हमले में 17 सैनिकों की मौत हुई है व कई अन्य घायल भी हुए हैं। इसके अलावा मुठभेड़ में चार चरमपंथियों की भी मौत हुई है। घायल सैनिकों को हेलीकॉप्टर्स से अस्पताल ले जाया गया है। सेना और चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ अब भी जारी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सेना के उत्तरी कमांड के हवाले से इस आत्मघाती हमले की जानकारी दी है। पीटीआई के मुताबिक इस हमले के बाद सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग भी कश्मीर रवाना हो रहे हैं।

इस बीच, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गृह सचिव और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को जम्मू कश्मीर के हालात पर नज़र रखने का निर्देश दिया है।

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर यह भी बताया कि उन्होंने उरी में हुए चरमपंथी हमलों को लेकर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से बात की है। दोनों ने राजनाथ सिंह को राज्य में सुरक्षा की स्थिति से अवगत कराया है।

गृहमंत्री ने एक और ट्वीट में बताया कि उन्होंने कश्मीर के हालात और उरी में ताज़ा हमलों को देखते हुए अपनी रूस और अमरीका की यात्रा स्थगित कर दी है। आपको बता दें कि सोमवार को गृहमंत्री रूस और अमरीका की यात्रा पर जाने वाले थे।

इसके अतिरिक्त सैन्य छावनी में कई बैरकों में आग लगी है जिसमें सेना के कई जवानों के घायल होने की भी खबर है, अभी तक किसी के मरने की पुष्टि नहीं हुई है।

गौरतलब है कि कश्मीर में लगभग 70 दिनों से जारी तनाव के माहौल में बकरीद के मौके पर भी घाटी के सभी दस ज़िलों में कर्फ्यू लगा हुआ था। पुलवामा ज़िले में सुरक्षाबलों के साथ हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.