मध्य प्रदेश: ‘अध्यापक अधिकार यात्रा’ के दौरान महिला शिक्षकों ने मुंडवाया सर, काम के बराबर वेतन की मांग

अध्यापक अधिकार यात्रा के दौरान महिलाओं ने मुंडवाया सर

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अध्यापक अधिकार यात्रा के दौरान महिला शिक्षिकों ने सर मुंडवा कर सरकार के प्रति अपना आक्रोश जाहिर किया है। कई दिनों से आंदोलन पर बैठीं महिला शिक्षकों ने अपने काम के समान वेतन की मांग सरकार से की है। लेकिन इस मामले में अब तक सरकार की बेरुखी को देखते हुए कई महिला शिक्षकों ने आज अपना सर मुंडवा लिया।

बता दें कि सरकार के खिलाफ प्रदेश की महिला अध्यापकों ने सामूहिक मुंडन कराने का निर्णय लिया था। इन महिला अध्यापकों ने  5 जनवरी से अध्यापक अधिकार रथ यात्रा निकाल कर अपना विरोध व्यक्त किया था। इसमें पुरुष अध्यापकों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया था। यह यात्रा ओंकारेश्वर व दतिया से निकाली गई थी, जो आज 13 जनवरी को भोपाल पहुंची। आज यहाँ पहुंचकर महिला अध्यापकों ने मुंडन कराकर अपना आक्रोश सरकार के प्रति व्यक्त किया।

गौरतलब है कि आजाद अध्यापक संघ की अध्यक्ष शिल्पी सिवान और कार्यकारी अध्यक्ष शिवराज वर्मा ने बताया था कि राज्य सरकार मांगों पर गंभीर नहीं है, जनप्रतिनिधि केवल दिलाशा दे रहे हैं। इसके चलते शिक्षा विभाग में संविलियन, मृतक अध्यापकों के परिवार के सदस्यों को अनुकंपा नियुक्ति, वेतन विसंगति, पदोन्नति और सातवें वेतनमान का लाभ देने की मांगों पर आज तक ठोस पहल नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.