जल्दी ही केजरीवाल की असलियत होगी सबके सामने -सुब्रमण्यम स्वामी

प्रमुख संवाददाता,
दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर हड़ताल कर रहे भाजपा सांसद महेश गिरि का साथ देने भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भी धरना स्थल पर पहुंचे। स्वामी ने केजरीवाल पर जमकर हमला किया और कहा कि रघुराम राजन के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री की बारी है। राजन की तरह ही हम उनकी भी असलियत सबके सामने लाएंगे। महेश गिरि का समर्थन करने पहुंचे सुब्रमण्यम स्वामी ने दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग पर भी हमला बोला।

स्वामी ने कहा,” अपने पूरे जीवन में केजरीवाल ने धोखाधड़ी की है। वह कहते हैं वह आईआईटी के मेधावी छात्र रहे हैं। लेकिन मेरे पास जानकारी है कि उन्होंने कैसे दाखिला लिया था, जिसे मैं प्रेस कॉन्फ्रेंस में उजागर करूंगा।” सुब्रमण्यन स्वामी ने चुनौती दी कि यदि दिल्ली सरकार के पास गिरी के ख़िलाफ़ कोई पुख्ता दस्तावेज़ हों तो कोर्ट के सामने पेश करे।

दिल्ली के गवर्नर पर निशाना साधते हुए स्वामी ने कहा कि उपराज्यपाल कानून के हिसाब से कार्रवाई क्यों नहीं करते? महेश गिरि बहुत धार्मिक शख्स हैं। उनके खिलाफ आरोप लगाना बहुत ही घटिया है।

महेश गिरि के समर्थन में धरना स्थल पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी तथा विजय गोयल भी पहुंचे। मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा कि आप संविधान के रक्षक हैं, भक्षक मत बनिए। बाहर आकर आरोप साबित कीजिए या माफी मांगिए।

दूसरी ओर केजरीवाल का कहना है कि भाजपा नेता कहीं भी कुछ होता है तो मेरे घर के बाहर प्रदर्शन करने पहुंच जाते हैं।पुलिस द्वारा महेश गिरी को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए। भाजपा के दबाव के कारण पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।  भाजपा नेता हत्याकांड के दोषी का साथ दे रहे हैं, क्या यही क्रिमनल जस्टिस है?” इस धरने पर आप के प्रवक्ता आशुतोष ने कहा, “जिन लोगों को जेल में होना चाहिए, वे खुले आम धरने का ढोंग कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि पुलिस मोदी सरकार के इशारे पर चल रही है, इसलिए शिकायत करने का कोई फायदा नहीं।

आपको बता दें कि महेश गिरि पहली बार पूर्वी दिल्ली से सांसद बने हैं। गिरी केजरीवाल द्वारा उन पर नई दिल्ली नगर परिषद के अधिकारी एमएम खान की हत्या का आरोप लगाने पर माफी की मांग कर रहे हैं। केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी का आरोप है कि गिरी और दिल्ली नगरपालिका परिषद के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर (बीजेपी) की इस हत्याकांड में संदिग्ध भूमिका है।

वहीं एमएम खान की बेटी ने कहा है कि उनके मृत पिता के ऊपर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने महेश गिरि से अपील की कि वह अपना धरना बंद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.