सर्जिकल स्ट्राइक से सकपकाया पाकिस्तान, आम जनता ने सरकार को लताड़ा

शिखा पाण्डेय,

भारतीय सेना द्वारा सीमा पर सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को दिखाई गई उसकी औकात से पूरा पाकिस्तान सकपका सा गया है। इसलिए इतना करारा जवाब मिलने के बावजूद पाकिस्‍तानी सरकार और सेना ने किसी तरह की सर्जिकल स्‍ट्राइक से साफ इनकार किया है। ‘नापाक’ सरकार की ओर से मात्र इतना स्वीकार किया गया कि भारतीय हमले में उनके दो सैनिक शहीद हुए।

उधर पाकिस्तानी मीडिया इस कदर बेहोश है कि उसे इस बात का पता ही नहीं कि उसकी सेना ने क्‍या बयान दिया है। पाकिस्‍तानी पत्रकार हामिद मीर ने आज शाम एक ट्वीट कर कहा, ”आज सुबह 7:30 बजे पाकिस्‍तानी सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में कम से कम 5 भारतीय सैनिक मार गिराए गए हैं। कई घायल हुए हैं।”

बिना सिर पैर के इस ट्वीट पर भारतीय तो भारतीय, खुद पाकिस्‍तानी यूजर्स ने हामिद को जम कर लताड़ा। एक यूजर ने लिखा, “मीर साहब, आप कबसे झूठ बोलने लगे? वैसे भारतीय सेना ने आतंकी कैंपों पर हमला किया था। आपके दो जवान वहां क्‍या कर रहे थे?” एक अन्‍य यूजर ने मीर के दावे पर सवाल उठाते हुए पूछा, ”कैसी जवाबी कार्रवाई? मीर साहब, सर्जिकल स्‍ट्राइक तो हुई ही नहीं न!”

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने एलओसी के पार जाकर आंतक के खिलाफ इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। भारतीय सेना के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को बताया, “बुधवार रात हमें पक्की जानकारी मिली थी कुछ आंतकवादी सीमा पर इकट्ठा हुए हैं और उनका इरादा जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करना है। इस खबर के मिलने के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान की सीमा में स्थित आतंकियों के पांच लॉन्चिंग पैड्स को नष्ट कर दिया।” डीजीएमओ ने बताया कि इस सर्जिकल स्ट्राइक का लक्ष्य आतंकवादियों के नापाक इरादों को मिट्टी में मिलाना था। इस हमले में लगभग 35-40 आतंकियों को मार गिराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.