JNU: प्रोफेसर पर छात्रा ने लगाया यौन शोषण का आरोप

JNU
JNU शोषण का आरोप

कोमल झा | Navpravah.com

दिल्ली:  जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में  प्रोफेसर के खिलाफ यौन शोषण का मामला रुकने का ही नहीं ले रहे है। हालहिं  में एक और मामला सामने आया है। स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज के प्रोफेसर अजय कुमार के खिलाफ विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा ने यह आरोप लगाया है। उनके खिलाफ वसंत कुंज थाने में शिकायत दर्ज हो गया है।

छात्रा की शिकायत पर प्रोफेसर अजय कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 506 और 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।’ डीसीपी मिलिंद धुंबरे ने बताया। कि शुक्रवार को शिकायत मिली थी और उसी दिन केस दर्ज कर लिया गया। जेएनयू छात्रसंघ के पदाधिकारियों का कहना है कि छात्रा सीधे पुलिस के पास गई है। उन्हें इस मामले में नहीं शामिल किया गया।

बता दें कि कुछ ही दिन पहले जेएनयू के प्रोफेसर अतुल जौहरी पर कई छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। अतुल जौहरी के खिलाफ कुल 8 छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए पुलिस में केस दर्ज करवाया है। उसके बाद स्कूल ऑफ़ इंटरनेशनल स्टडीज़ के प्रोफेसर महेंद्र पी लामा पर भी यौन शोषण के ऊपर आरोप लग चुके हैं।

एक छात्रा का आरोप है कि 17 जनवरी को जब वो प्रोफ़ेसर लामा के साथ एक टूर पर चीन गई थी। तो वहां प्रोफ़ेसर लांबा ने उसका यौन शोषण किया था। बीते तीन महीने के अंदर जेएनयू के किसी प्रोफेसर के खिलाफ यौन शोषण के आरोप का यह तीसरा मामला सामने आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here