#SpeakUpIndia : 4 दिन से छात्रा लापता, अखिलेश राज में पुलिस अपने में मस्त

अनुज हनुमत,

एक तरफ यूपी में अखिलेश सरकार लगातार दावा कर रही है कि उनके शासनकाल में महिलाएं ज्यादा सुरक्षित हैं, लेकिन आए दिन एक न एक घटना उनके दावों की पोल खोल देता है। लगातार महिलाओं के साथ छेड़खानी, बलात्कार और किडनैपिंग की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हो रही है।

ताजा मामला संगम नगरी इलाहाबाद का है, जहाँ एक भाई ने अपनी बहन के किडनैपिंग की रिपोर्ट दर्ज कराई है। भाई गया प्रसाद द्वारा दी गई तहरीर में बताया गया है कि उनकी बहन कल्पना मौर्या (उम्र 21 वर्ष) इलाहाबाद में छोटा बघाड़ा के एक हॉस्टल में रहकर बैकिंग आदि परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी। विगत 26 तारीख को उसका फोन आया कि वह अपने घर (फूलपुर) जा रही है। लेकिन फिर घर नहीं पहुँची। उसके बाद से उसका फोन भी नहीं लग रहा है। भाई ने बताया कि कल्पना तैयारियों के साथ-साथ सामाजिक जिम्मेदारियों का भी निर्वहन करती थी। ग़रीब बच्चों को ट्यूशन भी पढ़ाती थी। उनके अनुसार, पुलिस ने अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं की है।

आपको बता दें कि कल्पना के पक्ष में कल सैकड़ों छात्र छात्राओं ने छात्र नेता नलिनी मिश्रा के नेतृत्व में कर्नलगंज थाने का घेराव भी किया, जिसके बाद पुलिस थोड़ी हरकत में आई और मामले की विवेचना शुरू की। छात्र नेता नलिनी मिश्रा और तमाम छात्रों का आरोप है कि पुलिस ने अगर समय रहते कार्यवाही की होती तो कल्पना की जल्दी वापसी हो जाती और आरोपी भी पकड़े जाते, लेकिन अभी तक पुलिस को ठोस सुराग हाथ नहीं लगा। वहीं पुलिस के अनुसार पूरे मामले की विवेचना चल रही है और आरोपी जल्द ही पकड़े जायेंगे और कल्पना की सकुशल वापसी होगी।

फिलहाल इस पूरे मामले ने पुलिस प्रशासन और सूबे की अखिलेश सरकार के महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किये जा रहे तमाम दावों की पोल खोल दी है। अब देखना होगा कि पुलिस कब तक आरोपियों को पकड़ पाती है और कब तक कल्पना की सकुशल वापसी होगी। कल्पना की सकुशल वापसी के लिए छात्रों ने भी मोर्चा खोल दिया है। आज इलाहाबाद के डीएम और एसएसपी से मिलकर छात्र जल्द से जल्द कल्पना की वापसी की गुहार लगाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.