सिदधू का बड़ा बयान, पार्टी की वजह से पंजाब नहीं छोड़ सकता

अमित द्विवेदी, 

राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिदधू आज पहली बार पत्रकारों से मुखातिब हुए। पत्रकारों से हुई मुलाक़ात में सिदधू ने अपना दर्द बयान किया। उन्होंने कहा, ‘पार्टी ने मुझसे कहा कि आप पंजाब की तरफ ध्यान नहीं देंगे। इस वजह से उन्हें इतना कठोर निर्णय लेना पड़ा। बेहद भावुक अंदाज़ में नवजोत ने प्रश्न किया कि कोई भी व्यक्ति अपनी जड़ों से कैसे अलग हो सकता है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए पंजाब सर्वोपरि है, मैं किसी पार्टी की वजह से पंजाब नहीं छोड़ सकता।

दिल्ली में कॉमनवेल्थ विलेज स्थित अपने घर पर सिदधू ने पत्रकारों से बातचीत की। इस प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने पत्रकारों से हर पहलू पर बात की। सिदधू ने कहा कि उनके राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा देने के बाद ही मीडिया में भी तरह तरह की बातें की जा रही थी। उन्होंने कहा कि किसी भी नेता के लिए पार्टी से दूरी बनाना इतना आसान नहीं होता। यदि आप किसी पार्टी में सक्रिय हैं तो उसे अचानक बिना किसी ठोस वजह के तो छोड़ेंगे नहीं।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सिदधू ने कहा कि इस फैसले को लेकर कोई भी अंजाम भुगतने को तैयार हूँ। उन्होंने कहा कि कोई भी पार्टी मेरे लिए पंजाब से ज़्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अमृतसर मेरी प्राथमिकता है, इसलिए मैंने ऐसा निर्णय लिया। हालाँकि सूत्र बताते हैं कि सिदधू ने अभी भी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है, लेकिन उनकी पत्नी ने सदस्यता से इस्तीफा दिए जाने के बाद ही स्पष्ट कर दिया था कि राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का मतलब पार्टी से भी दूरी तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.