कुशीनगर हादसा: ड्राइवर ने लगाया था ईयरफोन, इसलिए चली गयी 13 मासूमों की जान

कुशीनगर दुर्घटना में १३ बच्चों की मौत
कुशीनगर में रेल-स्कूल बस दुर्घटना

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के दुदुई रेलवे स्टेशन के नजदीक मानव रहित क्रॉसिंग पर आज सुब​ह एक स्कूल वैन के पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से 13 बच्चों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में लगभग 8 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने वैन चलाते समय ईयरफोन लगा रखा था, जिसकी वजह से वह ट्रेन का हॉर्न नहीं सुन पाया और मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर बस को निकालने लगा। सूत्रों के अनुसार, ड्राइवर ने ट्रेन को आते हुए देख लिया था, लेकिन फिर भी वो नहीं रुका। ड्राइवर की बड़ी लापरवाही के वजह से 13 बच्चों की जान चली गई और कई बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में सभी घायल बच्चों को गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार, बस में बच्चे रुकने के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन चालक ने उनकी भी आवाज नहीं सुनी, इस दर्दनाक घटना के बच्चों के घरों में कोहराम मच गया है।

रेलवे के मुताबिक, शुरुआती जांच में वैन ड्राइवर की लापरवाही सामने आ रही है। रेलवे के एडिशनल पीआरओ वेद प्रकाश ने बताया कि प्रारंभिक जांच में वैन ड्राइवर की गलती की वजह से ये हादसा हुआ है। इस घटना के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया था कि स्कूली बच्चों के मौत की दुखद खबर मिली है। मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जांच करने का आदेश दिया है, सभी मृतकों के परिजन को सरकार दो-दो लाख रूपया मुआवजा देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.