शास्त्री पर भड़के गांगुली, कहा- शास्त्री के लिए इंटरव्यू से ज़्यादा अहम छुट्टियां

शिखा पाण्डेय,

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और पूर्व टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री के बीच शुरू हुई तकरार और बढ़ती जा रही है। गांगुली की अनुपस्थिति पर शास्त्री द्वारा उठाए सवाल का जवाब देते हुए अब गांगुली ने उलट खुद सवाल किया है कि आखिर इतने अहम इंटरव्यू के समय रवि शास्त्री खुद क्यों अनुपस्थित थे?

सौरव गांगुली ने कहा,” शास्त्री ने इसे व्यक्तिगत मामला बना दिया है। उनके बयानों से मुझे गहरा दुख हुआ है।” उन्होंने कहा,” शास्त्री को बैंकॉक में छुट्टी मनाने की बजाए इतने अहम इंटरव्यू के लिए मौजूद रहना चाहिए था। रही मेरी बात, तो ये पहले से ही निश्चित था कि जिस दिन कोच का चुनाव होगा, उस दिन मैं कैब वर्किंग कमेटी की मीटिंग में शामिल होउंगा।”

शास्त्री के सार्वजनिक टिप्पणी करने पर गांगुली ने कहा, “उन्हें थोड़ी परिपक्वता दिखानी चाहिए, विशेषकर जबकि वह दस वर्षों से भी अधिक समय से इस तरह की समितियों में हों। ” गांगुली यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, “शास्त्री को अगर लगता है कि उनके टीम इंडिया का कोच न बन पाने के पीछे मेरा हाथ रहा है तो, मैं बता देना चाहता हूं कि वो ख्‍याली दुनिया में रह रहे हैं।”

कुंबले के भारतीय कोच के रुप में शुरुआत करने पर उन्होंने कहा, “मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूँ। जैसे मैंने कहा कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है, वह भारतीय क्रिकेट का एक चैंपियन है और वह इस टीम को आगे ले जाएगा।”

कोच के इंटरव्यू में सौरव की अनुपस्थिति से नाराज़ शास्त्री-

गौरतलब है कि शास्त्री साक्षात्कार के दौरान छुट्टी मनाने बैंकॉक गए हुए थे और हेड कोच का इंटरव्यू वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिया था। इंटरव्यू में बीसीसीआई के तीन सलाहकारों में से दो सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण तो उपस्थित थे, लेकिन सौरव गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन की मीटिंग में व्यस्त होने के कारण नहीं आए थे। शास्त्री ने सौरव गांगुली को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि उन्होंने कोच का चयन करने की अपनी भूमिका और उन उम्मीद्वारों का अनादर किया जिनका वह साक्षात्कार कर रहे थे, जिसके जवाब में आज सौरव खुलकर सामने आए।

वहीं ट्रेनिंग कैंप के दौरान अनिल कुंबले से रवि शास्त्री और सौरव गांगुली के बीच चल रही तकरार पर सवाल किए गए, तो कुंबले ने खुद को इस मसले से दूर रखते हुए रवि शास्त्री को बेहतरीन टीम डायरेक्टर बताया, साथ ही कहा कि कोच कोई भी हो, लक्ष्य टीम इंडिया की बेहतरी ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.