संसदीय सीट से इस्तीफ़ा देने का मतलब सिद्धू ने पार्टी भी छोड़ दी है -नवजोत कौर

अनुज हनुमत,

जब से नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया, तब से पंजाब के सियासी गलियारों में केवल एक ही बात हो रही है क्या सिद्धू ने भाजपा भी छोड़ दी है ! लेकिन आज नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी  नवजोत कौर ने सामने आकर एक बात तो स्पष्ट कर दी कि अब सिद्धू भाजपा में नही रहेंगे। अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नवजोत कौर ने कहा कि अगर सिद्धू ने संसदीय सीट से इस्तीफा दे दिया है, तो इसका साफ मतलब समझ लेना चाहिए कि उन्होंने पार्टी भी छोड़ दी है।

सिद्धू की पत्नी ने उनके इस्तीफे के पीछे कोई स्पष्ट वजह तो नहीं बताई, लेकिन इतना जरूर कहा कि सिद्धू चाहते हैं कि बीजेपी पंजाब में अकाली दल से अलग हो जाए और इसलिए उन्होंने इस्तीफ़ा दिया।

उन्होंने कहा कि सिद्धू अभी पंजाब की सेवा करना चाहते हैं और उन्हें राज्य से बाहर रखने का कोई मतलब नहीं था। जनता जिस पार्टी को चुनेगी वह उसके साथ सेवा करेंगे, नेतृत्व से मतलब नहीं है। बीजेपी में अपनी स्थिति के बारे में नवजोत ने कहा कि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है, वह अभी भी अपने क्षेत्र में काम कर रही हैं। शायद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया, जिस कारण वो नाखुश थे।

दूसरी ओर, पंजाब बीजेपी अध्यक्ष विजय सांपला ने अलग बयान देकर दुविधा को और बढ़ा दिया है। सांपला ने कहा कि सिद्धू अभी भी बीजेपी के सदस्य हैं। उन्होंने तो यह भी कह दिया कि वह सिद्धू के बीजेपी छोड़ने की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। सांपला ने केजरीवाल पर कहा कि किसी को उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है।

पंजाब और पॉलिटिक्स के इस ‘खेल’ में मंगलवार सुबह दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एंट्री मारी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘ईमानदार और अच्छे लोग बीजेपी में घुटन महसूस कर रहे हैं। कयास लगाया जा रहा है की सिद्धू ‘आप’ में शामिल हो सकते हैं। कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि ये केजरीवाल का मास्टर स्ट्रोक है और जल्दी ही सिद्धू को पार्टी पंजाब में अपना चेहरा बनाकर पेश कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.