बारिश के बावजूद भक्तों में रही माँ के दर्शन की ललक

regardless-of-the-rain-the-odds-of-the-mothers-presence-in-the-devotees
एनपी न्यूज़ नेट्वर्क । Navpravah.com
जनपद चित्रकूट में भारी बारिश के बीच नवरात्रि के अवसर पर प्रथम दिन शैलपुत्री के रूप में भक्तों ने माँ को स्थापित किया तो आज दूसरे दिन माँ ब्रह्मचारिणी के रूप में,  भक्तों ने बारिश में ही सुबह की आरती संपन्न किया । नवरात्रि के पावन महीने मे चित्रकूट के ऐचवारा ग्राम पंचायत मे जय माँ दुर्गा पूजा समिति द्वारा सन 2001 से ही माँ की प्रतिमा की स्थापना कर पूजन किया जाता है एवं भव्य भण्डारे का आयोजन होता है । परन्तु इस वर्ष मां ब्रम्हचारिणी की शाम की आरती भजन बारिश के बीच में संपन्न हो रही है| मानसून के इस कहर के बावजूद भक्तों द्वारा बड़े ही हर्षोल्लास व विधि-विधान से पूजन अर्चन व माँ की आरती कर प्रसाद वितरित किया जा रहा है ।
नवरात्रि के प्रथम दिन  स्थापना से ही जनपद में बारिश हो रही है और पूरे जनपद में महिला पुरुष तथा बच्चे मां को नमन वंदन कर रहे हैं| भक्तों के द्वारा निष्ठापूर्वक उपवास रखकर मां को याद कर रहे हैं| इस पावन पवित्र दिन में समूचे जनपद चित्रकूट के देवी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है । वही जनपद चित्रकूट के व्लामीक नदी के किनारे स्थित मां दुर्गा की प्रसिद्ध मंदिर मां बंगला मुखी देवी विराजमान है  तो  नदी के छोर पर  अर्थात त्यागी इण्टर कालेज के समाने देवी प्रतिमा स्थित है , जहां पर भक्तों की भारी भीड़ लग रही  है।
प्रशासन द्वारा भक्तों को कोई कठिनाई न होने पाए इसके लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।  जनपद के विभिन्न ब्लॉकों में सभी गांवो में लोग बड़े ही श्रद्धा पूर्वक मां की प्रतिमा को स्थापित करके पूजन-अर्चन कर रहे हैं। इस समय पूरे जनपद में दुर्गा पाण्डालो मे भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है| लोग अपने घरों से जाकर पांडालों में तथा देवी मंदिरों में दर्शन करके अपने परिवार की मन्नत पूरी कर रहे हैं ।चारो ओर भक्तिमय पूर्ण वातावरण मे मां के जयकारों से गुंजायमान हो रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.