रिकॉर्ड: रिलायंस जियो ने मात्र 26 दिन में बनाए 1.6 करोड़ से ज़्यादा ग्राहक

शिखा पाण्डेय,

दूरसंचार जगत में तहलका मचा चुके ‘रिलायंस जियो’ ने अपनी शुरुआत के पहले ही महीने 1.6 करोड़ ग्राहक बना कर अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड बना लिया है। खुद कंपनी ने यह दावा किया है कि यह अपने आप में एक विश्व रिकॉर्ड है, क्योंकि उसने यह उपलब्धि दुनिया की किसी भी अन्य दूरसंचार कंपनी या स्टार्टअप से ज्यादा तेजी से हासिल की है, चाहे वह फेसबुक हो, वाट्सऐप या स्पाइक हो।

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की इस कंपनी ने 4जी सेवाओं का अपना परिचालन औपचारिक रूप से 5 सितंबर से शुरू किया था। कड़ी प्रतियोगिता के बीच एक नयी शुरुआत करनेवाली इस कंपनी का कहना है कि पहले 26 दिनों में ही 1.6 करोड़ से अधिक ग्राहक रिलायंस जियो से जुड़ गए हैं।

उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो फिलहाल ‘वेलकम आॅफर’ अवधि में चल रही है, जिसके तहत उसकी सारी सेवाएं दिसंबर 2016 तक बिलकुल मुफ्त हैं। जनवरी से ग्राहकों को रिलायंस के टैरिफ प्लान का इस्तेमाल करना होगा। इनमें 149 रुपए महीने से लेकर 5 हजार रुपए तक के प्लान शामिल हैं। कंपनी ने उपभोक्ताओं को 50 रुपए में 1 जीबी (5 पैसे प्रति एमबी) डाटा देने की घोषणा की है।

इसके अतिरिक्त कंपनी ने हाल ही में आईफोन के नये ग्राहकों के लिए अपने सारी सेवाएं दिसंबर 2017 के आखिर तक नि:शुल्क देने की विशेष योजना की घोषणा की है। कंपनी जल्द से जल्द 10 करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.