राहुल गांधी को लगा करंट का झटका, किसान रैली में सुरक्षा को लेकर भारी चूक

अनुज हनुमत,

आगरा। आज आगरा में किसान रैली के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली। असल में आज राहुल गांधी आगरा में महाराजा अग्रसेन की मूर्ति पर माल्यार्पण कर रहे थे और इसी दौरान उन्हें करंट लग गया, हालांकि करंट का झटका लगने के बाद उन्हें अभी कोई दिक्कत नहीं है।

गौरतलब हो कि देवरिया से दिल्ली किसान यात्रा को लेकर राहुल शनिवार को मथुरा से आगरा पहुंचे। यहां वे सराफा बाजार स्थित महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे, लेकिन यहां प्रशासन की एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली। प्रतिमा के पास नंगा तार था, जिसके छू जाने की वजह से राहुल को करंट का झटका लगा। अमूमन सुरक्षा में ऐसी चूक नहीं देखने को मिलती, लेकिन यह एक बड़ी लापरवाही है। राहुल के कार्यक्रम में आज तय था कि वे इस प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, नंगा तार लटक रहा था, जिसके बावजूद प्रशासन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया।

इससे पहले चुनावों के मद्देनजर अपनी ‘खाट सभा’ की आभासी सफलता से उत्साहित राहुल गांधी शुक्रवार को अलीगढ़ पहुंचे, जहाँ एक जनसभा के दौरान राहुल को लोगों की उपेक्षा और गुस्से का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें कि राहुल गांधी जब जनसभा में पहुंचे, तो वहां पर करीब 150 लोग ही मौजूद थे, जिसे देखकर राहुल संबोधित करने के बजाय मंच से वापस जाने लगे। इस पर कार्यक्रम के आयोजक सोमवीर सिंह नाराज हो गए और माइक पर चढ़कर राहुल से अपील करने लगे। उन्होंने राहुल से कहा, ‘मां-बहनें आपका कब से इंतजार कर रही हैं, थोड़े वक्त के लिए ही सही, लेकिन कृपया इन्हें संबोधित करें।’

राहुल गाँधी ने आयोजक की अपील नजरअंदाज कर दी, जिस पर वहाँ मौजूद लोगों का गुस्सा भड़क गया और लोगों ने राहुल को धमकी दे डाली और सिंह ने चिल्लाते हुए राहुल से कहा कि उन्हें आगामी चुनावों में इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी और इसका अंजाम अच्छा नहीं होगा।

बहरहाल, इन दोनों घटनाओं ने इतना तो स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का भाग्य कुछ ठीक नहीं चल रहा। जहाँ एक ओर करन्ट का झटका, तो वहीं दूसरी ओर कार्यकर्ताओं के गुस्से का शिकार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.