करिये बकरों की ऑनलाइन शॉपिंग!

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

टिंग से लेकर टॉन्ग तक आजकल ऑनलाइन उपलब्ध है। आप गोबर के उपले तक ऑनलाइन खरीद बेंच सकते हैं। डिजिटल इंडिया का सपना अब साकार होता नजर आ रहा है। ऐसे में मुस्लिम धर्म का त्योहार बकरीद आने वाला है। बकरों का बाजार गर्म है। लोग बकरों की कीमत बढ़ा चढ़ाकर बता रहे हैं तो लोग खरीद भी रहे हैं।

मुम्बई की बारिश ने सड़कों पर इंसान को नहीं छोड़ा तो जानवर बेचारे कहाँ बचते। बकरीद पास है और बकरे भी खरीदने हैं तो आप ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। जी हां। अब बकरे भी ऑनलाइन मिल रहे हैं। मुम्बई जैसे शहरों में तो बड़ी आसानी से आप बकरे की ऑनलाइन डील कर सकते हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतिष्ठित ई-कॉमर्स वेबसाइट्स ओएलएक्स और क्विकर में बकरे सेल पर लगे हुए हैं। त्योहार का मौका है इसलिए थोड़ा शॉर्टेज हो सकता है लेकिन आप ऑनलाइन इन्क्वायरी करके बकरे खरीद सकते हैं। बाजार इतना गर्म है कि इन बकरों की कीमत 4 हजार से 1.5 लाख तक लगाई जा रही है।

टेक प्रेमी व्यापारियों ने ऑनलाइन बकरों की तस्वीरें, कांटेक्ट नम्बर आदि डाल रखे हैं। जिन पर विजिट करके आप अपनी डील फाइनल कर सकते हैं।

बात दें कि मुस्लिम सम्प्रदाय का एक प्रमुख त्योहार है बकरीद जिसमें बकरे को कुर्बान किया जाता है और इसके तीन हिस्से किये जाते हैं। एक हिस्सा परिवार के लिए, दूसरा रिश्तेदारों के लिए, तीसरा पड़ोसियों के और बचा हुआ भाग गरीबों और जरूरतमंदों को दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.