हर्षिता दहिया का आखिर कौन हैं हत्यारा?

एनपी डेस्क न्यूज़| Navpravah.com

आवाज की दुनिया में उसकी अलग पहचान थी, लोक गायिकी में वो एक मुकाम रखती थी. हम बात कर रहे हैं, हरियाणवी सिंगर और डांसर हर्षिता दहिया की। हरियाणा में एक कार्यक्रम में अपनी सुरीली गायकी से सैकड़ों श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने के बाद ये सिंगर वापस घर लौट रही थी, मगर रास्ते में अचानक एक कार ने उसकी कार का रास्ता रोका। कार में सिंगर के साथ बैठे उसके तीन साथियों को बाहर निकाला और फिर बेहद करीब से सिंगर की कनपटी पर एक के बाद क चार गोली मारी। हम आपको बता रहे हैं सिंगर हर्षिता की मौत की कहानी।

मंगलवार को एक प्रोग्राम के बाद वो अपनी कार में तीन साथियों के साथ पानीपत से दिल्ली के लिए निकली ही थी कि पानीपत-रोहतक रोड पर एक गांव के नज़दीक पीछे से आई एक कार ने लोक गायिका हर्षिता दाहिया की कार को ओवरटेक कर रुकवा लिया जैसे ही कार रुकी, कुछ युवक उतरे और उन्होंने हर्षिता के ड्राइवर, सहयोगी लड़के संजीव निवासी गुमड़ व निशा निवासी बल्लभगढ़ को नीचे उतार दिया और गाड़ी की पिछली सीट पर बैठी हर्षिता पर ताबड़-तोड़ फायरिंग कर दी। हमलावरों ने उसकी कनपटी और गर्दन में पांच से छह गोलियां मारीं। हर्षिता की मौके पर मौत हो गई। हत्यारोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। हर्षिता पर पांच से छह गोलियां चलाई गईं।

क़ातिल एक नीले रंग की फोर्ड फीगो कार में आए थे और उनकी तादाद भी चार थी। इतने भयानक और बेख़ौफ़ तरीक़े से हुए क़त्ल की एक वारदात अपने-आप में पूरे हरियाणा को दहला देने के लिए काफ़ी थी। लेकिन उन्हें अपनी मौत का अंदाजा पहले ही हो गया था, जानिए कैसे?

पता चला है कि हर्षिता ने मौत से कुछ घंटे पहले फेसबुक पर लाइव होकर बड़ा खुलासा किया था। हर्षिता ने धमकी मिलने की बात कही थी। उसने यह भी कहा था कि वह इन धमकियों से डरती नहीं है। इसके कुछ घंटे बाद ही उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस के अनुसार, हत्या का प्राथमिक कारण सोशल मीडिया पर हर्षिता की एक विवादित टिप्पणी वाले वीडियो को माना जा रहा है। इसी को लेकर उसे धमकी दी जा रही थी।

तो इन सवालों के जवाब जानने के लिए हर्षिता के इन वीडियोज को देखना और समझना जितना ज़रूरी है, उसकी ज़िंदगी में झांकना भी शायद उतना ही अहम है। फिलहाल पानीपत पुलिस यही कर रही है। लेकिन बेहद रहस्यमयी तरीक़े से बीच सड़क सरेशाम हुई एक लड़की के क़त्ल की ये वारदात जितनी डरावनी है, इसके राज़ शायद उतने ही गहरे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.