प्रेम में हिन्दुस्तान से खिंचा चला आया पाकिस्तान – नवाज शरीफ

प्रेम में हिन्दुस्तान से खिंचा चला आया पाकिस्तान - नवाज शरीफ
प्रेम में हिन्दुस्तान से खिंचा चला आया पाकिस्तान - नवाज शरीफ

सौम्या केसरवानी | Navpravah.Com 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने भावुक बयान दिया है, नवाज शरीफ ने कहा, मैं देशद्रोही नहीं हूं, मैं और मेरा परिवार पाकिस्तान की जमीन से प्यार करता है।
उन्होंने कहा कि, वे और उनका परिवार पाकिस्तान से प्रेम करते हैं, यही वजह है कि 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ तो उनका परिवार हिन्दुस्तान छोड़कर पाकिस्तान आ गया था।
नवाज शरीफ पर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा है, इसी मामले में सुनवाई हुई, सुनवाई के दौरान नवाज शरीफ ने अपने बचाव में कहा कि, उनकी देशभक्ति पर सवाल न उठाया जाए, वे पाकिस्तान से बेइंतहा प्रेम करते हैं। 
नवाज शरीफ ने एक इंटरव्यू में कबूल किया था कि 2008 के मुंबई आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ था, उनके इस बयान को देश के खिलाफ गद्दारी बताया जा रहा है।
लाहौर हाई कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए नवाज ने कहा, जिस व्यक्ति ने देश को परमाणु राष्ट्र बनाया वह देशद्रोही कैसे हो सकता है, हाल में हुए उपचुनाव में जिस व्यक्ति की पार्टी को सबसे ज्यादा वोट मिले वह देशद्रोही कैसे हो सकता है। 
शरीफ ने गद्दारी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, मुझे और मेरे परिवार को इस मिट्टी (पाकिस्तान) के जर्रे जर्रे से मोहब्बत है, शरीफ के पिता मियां मोहम्मद शरीफ पंजाब के तरन तारन जिले के जट्टी उमरा में रहते थे, 1947 में विभाजन के पश्चात वह लाहौर चले गए थे।
मामले में अपने जवाब में एक अन्य पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने इस बात से इंकार कर दिया कि उन्होंने मुंबई आतंकवादी हमलों में शामिल होने वाले लोगों के बारे में शरीफ की टिप्पणी के संबंध में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक की जानकारी साझा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.