दीपावली पर करें ऑनलाइन शॉपिंग, लेकिन समझदारी के साथ

online-shopping-for-diwali-but-carefully

एनपी न्यूज़ नेटवर्क|Navpravah.com

दीपावली पर इन दिनों अचानक ऑनलाइन शॉपिंग की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है इसी के साथ ऑनलाइन शॉपिंग को लेकर मगाये गए सामान को गलत तरह से भेजे जाने के कई मामले सामने भी आ चुके हैं, जो ग्राहकों की जब पर सीधे तरह से डाका करार दिए जाने वाले उत्पादों की तरफ साफ इशारा कर रहे हैं।

दीपावली धन तेरस सहित ये महीना पूरी तरह से ऑनलाइन शॉपिंग किये जाने पर कई कंपनियों ने अपने उत्पाद की बिक्री के लिए सस्ती दरों पर सामान की बिक्री के लिए रास्ता निकाला है, दीपवाली सीजन को देखते हुए कई कंपनी ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से बाज़ारो में अपने उत्पाद सस्ती दरों पर उपलब्ध करवा रही है।

ऑनलाइन शॉपिंग जहाँ ग्राहकों के लिए फायदे का सौदा होती है वही अच्छी कंपनी के उत्पाद नहीं लिए जाने के कारन ग्राहकों को कभी कभी अपने उत्पाद नकली भी निकल जाने की बाटे सामने आ रही है, सस्ते दरों पर सामान की ऑनलाइन बिक्री को लेकर ग्राहको को सावधानी पूर्वक अपना ऑनलाइन शॉपिंग समान ख़रीदा जाना जरुरी है।

बाज़ारो में कई ऑनलाइन शॉपिंग समान बेच रही कंपनी लगातार ग्राहकों को ऐसे उत्पाद भी बेच रही है जिसका बाजार रेट अधिक होता है लेकिन कुछ कंपनी बाज़ारो में अपने उत्पाद सस्ते दामों पर बेचे जाने के लिए अपने ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित किये जाने में कामयाब भी होती नज़र आ रही है।

त्यौहार सीजन में उत्पादों का सही चयन नहीं किया जाना आपको समान की खरीद पर नुकसान पहुंचा सकता है, ऐसे में ऑनलाइन शॉपिंग के लिए सही उत्पाद का चयन किया जाना उतना ही सही है, जितना बाज़ारो में सही समान की खरीद किया जाना अकसर ग्राहक सस्ते दामों पर खरीद केलिए गलत ऑनलाइन शॉपिंग का इस्तमाल के लेते है, जिसको किये जाने से बचा जाना जरुरी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.