गणतंत्र द‍िवस पर इस बार म‍हि‍ला बाइकर्स खतरनाक स्‍टंट द‍िखायेगीं

महिला बाइकर्स करेंगी परेड

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

26 जनवरी को हर साल दिल्‍ली के राजपथ पर होने वाली परेड में पुरुष जवान हैरतअंगेज स्‍टंट दिखाते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। जी हां, पुरुषों की जगह इस बार महिलाएं स्‍टंट करेंगी। गणतंत्र दिवस की परेड में महिलाएं 350 सीसी की 26 रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों पर सवार होकर एरोबेटिक्स और दूसरी तरह की कलाबाजी में अपने कौशल और साहस का परिचय देने वाली हैं।

जम्मू-कश्मीर के लद्दाख क्षेत्र में बीएसएफ की सब इंस्पेक्टर स्टैन्जीन नॉरयांग (28) की अगुआई में 20 से 31 वर्ष आयु वर्ग की महिला बाइकर्स का झुंड पहली बार गणतंत्र दिवस परेड में भारतीय सैन्य शक्ति का प्रदर्शन करेगा।नॉरयांग के मुताबिक, ‘मैंने बाइक चलाने के बारे में कभी नहीं सोचा था, क्योंकि मुझे डर लगता था, लेकिन अब मैं रॉयल एनफील्ड बुलेट पर करतब दिखा सकती हूं।’

महिलाओं की टीम 26 जनवरी के कार्यक्रम से पहले राजपथ पर अभ्यास कर रही है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ इस बार बतौर विशिष्ट अतिथि 10 एशियन देशों के प्रमुख गणतंत्र दिवस परेड का निरीक्षण करेंगे।

डिप्टी कमांडेंट रमेश चंद्र मुख्य कोच हैं और उन्होंने बताया कि इस टीम में एक अनोखी बात यह है कि इसमें देश के लगभग सभी प्रदेशों के सदस्य शामिल हैं। सबसे ज्यादा 20 सदस्य पंजाब से हैं, उसके बाद पश्चिम बंगाल से 15 सदस्य हैं, इसी तरह सभी राज्यों से कोई न कोई टीम में शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here