हरियाणा हिंसा : ‘CM खट्टर से माँगा जा रहा इस्तीफ़ा’

Gayatri Mantra is mandatory in schools of haryana
सौम्या केसरवानी।Navpravah.com
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हरियाणा में फैली हिंसा रोकने में नाकाम रही मनोहर लाल खट्टर सरकार से इस्तीफे की मांग की है। हुड्डा ने कहा कि खट्टर सरकार हिंसा की जिम्‍मेदार है, सरकार हिंसा रोकने मे पूरी तरह से विफल रही है इसलिए बीजेपी सरकार को इस्तीफा देना चाहिए, केंद्र सरकार को हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू करना चाहिए।
कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी हिंसा रोकने में नाकाम रही मनोहर लाल खट्टर सरकार से इस्तीफा मांगा है. थरूर ने कहा, आखिरकार मुख्यमंत्री और उनका मंत्रिमंडल राज्य में कानून एवं व्यवस्था के लिए जिम्मेदार होते हैं। यह खट्टर सरकार की नाकामी है और उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा, हरियाणा सरकार कहां थी? उन्होंने लोगों को इकट्ठा कैसे होने दिया? सबको पता था कि वे (अनुयायी) हिंसा पर उतारू थे, फिर हरियाणा सरकार ने धारा 144 लगाकर स्थिति नियंत्रण में क्यों नहीं की?
उन्होंने आगे कहा कि प्रबंधन नाकाम रहा है, अब बहुत हो चुका, यदि उन्हें नहीं हटाया गया तो इससे बहुत खराब संदेश जाएगा। कई लोगों की मौत हुई और अगर ऐसी स्थिति में उन्हें पद पर रहने दिया जाए तो यह देश के लिए सही नहीं होगा।
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी हरियाणा सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए ट्वीट किया है कि, हरियाणा में शांति बहाली की बजाय भाजपा कुर्सी बचाने में लगी है, इसीलिए उन्हें खट्टर सरकार दूध की धुली नज़र आती है। हरियाणा और केन्द्र की भाजपा सरकारें बार बार हरियाणा को हिंसा की आग में साज़िश के तहत धकेल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.