उत्‍तर मध्‍य रेलवे ऑफिसर्स स्‍पोर्ट एवं कल्‍चरल मीट 2018 का शुभारम्‍भ

उत्‍तर मध्‍य रेलवे आफिसर्स स्‍पोर्ट एवं कल्‍चरल मीट 2018

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

उत्‍तर मध्‍य रेलवे प्रशासन द्वारा खेल को प्रोत्‍साहन देने के उद्देश्‍य से समय-समय पर विभिन्‍न खेल स्‍पर्धाओं का आयोजन किया जाता रहा है। इसी क्रम में आज दिनांक 02.02.2018 को रेलगांव स्थित स्‍पोर्ट ग्राउन्‍ड सूबेदारगंज, इलाहाबाद में तीन दिवसीय ‘उत्‍तर मध्‍य रेलवे आफिसर्स स्‍पोर्ट एवं कल्‍चरल मीट 2018’ का शुभारम्‍भ हुआ। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि महाप्रबन्‍धक उत्‍तर मध्‍य रेलवे श्री एम सी चौहान एवं उत्‍तर मध्‍य रेलवे महिला कल्‍याण संगठन की अध्‍यक्षा श्रीमती अमिता चौहान ने कार्यक्रम का शुभारम्‍भ किया। इस अवसर पर अपने सम्‍बोधन में महाप्रबन्‍धक महोदय ने कहा कि खेल स्‍वस्‍थ जीवन जीने की कला है। खेल के माध्‍यम से जीवन में अनुशासन, सहयोग एवं साहस के साथ ही साथ टीम भावना का भी विकास होता है।

स्‍पोर्ट एवं कल्‍चरल मीट 2018 के शुभारम्‍भ के अवसर पर महाप्रबन्‍धक उत्‍तर मध्‍य रेलवे श्री श्री एम सी चौहान ने उत्‍तर मध्‍य रेलवे के तीनों मंडलों इलाहाबाद, झांसी, आगरा एवं मुख्‍यालय के दलों को नियमों के अनुसार एवं खेलभावना से इस मीट में भाग लेने की शपथ दिलायी। इस दौरान इस मीट की पहली स्‍पर्धा के रूप में क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच खेला गया। इलाहाबाद एवं झांसी मंडल की टीमों के मध्‍य खेले जाने वाले इस मैच के प्रारम्‍भ मे महाप्रबन्‍धक उत्‍तर मध्‍य रेलवे श्री श्री एम सी चौहान द्वारा सभी खिलाडियों का परिचय प्राप्‍त किया गया।

इलाहाबाद एवं झांसी मंडल की टीमों के मध्‍य खेले गये इस रोमांचक मैच में झांसी मंडल ने इलाहाबाद मंडल को 19रनों से मात दी।  मैच में टॉस जीतने के बाद झांसी मंडल ने पहले बैटिंग का फैसला किया और 18.3 ओवर में 163 रन पर ऑल आउट हो गई। भानू भदौरिया एवं भानू ने 36-36 रन का योगदान किया और इलाहाबाद मंडल की ओर से आलोक कुमार ने 22 रन देकर 4 विकेट लिये | इस स्‍कोर का पीछा करते हुए इलाहाबाद टीम 20 ओवर मे145 रन ही बना पाई। इलाहाबाद मंडल की तरफ से डॉ परवेज़ ने 42 और राहुल सिंह ने 39 रन बनाये और झांसी मंडल के प्रदीप ने अपने 4 ओवर मे 27 रन देकर 3 विकेट लिये।  

दिनांक 02.02.2018 से 04.02.2018 तक चलने वाली इस उत्‍तर मध्‍य रेलवे स्‍पोर्ट एवं कल्‍चरल मीट के अन्‍तर्गत विभिन्‍न खेल स्‍पर्धाओं जैसे क्रिकेट, बैडमिंटन,टेनिस, टेबल टेनिस, बिलियर्डस, पतंगबाजी एवं एथलेटिक आदि प्रतियोगिताओं के साथ-साथ सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जायेगा। इस प्रतियोगिता में उत्‍तर मध्‍य रेलवे के क्रमश: इलाहाबाद, आगरा एवं झांसी मंडल तथा मुख्‍यालय के अधिकारीगण बड़ी संख्‍या में भाग ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.